अल्मोड़ा शहर में शुरू हुई स्पेशल बस सेवा, न्यूनतम किराया 10 रुपये, जानिए इसका रूट

0
17

रिपोर्ट : रोहित भट्ट

अल्मोड़ा. लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड के अल्मोड़ा को सिटी बस की सौगात मिली है. स्पेशल बस शुरू होने से शहरवासियों को काफी राहत मिली है. सिटी बस को चौघानपाटा से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. 16 सीटर यह बस अल्मोड़ा के नए कलेक्ट्रेट तक लोगों को लाने ले जाने के लिए रहेगी. इसका किराया न्यूनतम 10 रुपये रखा गया है. किलोमीटर के हिसाब से किराया बढ़ेगा.

अल्मोड़ा से नए कलेक्ट्रेट भवन की दूरी करीब 7 किलोमीटर है. वहां जाने के लिए कोई भी साधन नहीं था. स्थानीय लोग काफी समय से इस रूट पर सार्वजनिक वाहन शुरू करने की मांग कर रहे थे. जिसके बाद डीएम वंदना सिंह के प्रयासों से शहर को पहली सिटी बस मिल गई. अल्मोड़ा नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्र जोशी ने बताया कि अल्मोड़ा के लोगों को सिटी बस की सौगात मिली है. यह बस करीब 25 लाख रुपये की है और ये बस पर्यटन विभाग द्वारा मिली है. नए कलेक्ट्रेट भवन में आने-जाने के लिए आम जनता के साथ कर्मचारियों को इससे काफी लाभ होगा.

स्थानीय निवासी लता पांडे ने बताया कि सबसे पहले उन्होंने ही इस बस का टिकट लिया है. वह काफी उत्साहित हैं. नए कलेक्ट्रेट भवन जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. सिटी बस चलने से आम जनता के साथ महिलाओं को भी काफी लाभ मिलेगा. अल्मोड़ा को सिटी बस मिलने से वह काफी खुशी महसूस कर रही हैं.

स्थानीय निवासी हीरा कनवाल ने बताया कि अल्मोड़ा की जनता को बड़ी राहत मिली है क्योंकि नए कलेक्ट्रेट भवन तक जाने के लिए कोई भी साधन नहीं था. अब सिटी बस चलने से कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों को आने-जाने में सुविधा हो सकेगी. इस दौरान प्रभारी मंत्री धन सिंह रावत, अल्मोड़ा के विधायक मनोज तिवारी, नगर पालिकाध्यक्ष प्रकाश चंद जोशी और जिलाधिकारी वंदना सिंह के अलावा अन्य लोग मौजूद रहे.

Tags: Almora News, Bus Services, Uttarakhand news