कांग्रेस नेता अजय सिंह का दावा, भाजपा के कई नेता हमारे संपर्क में, जल्द करेंगे नाम का खुलासा

0
23

 भोपाल. मध्य प्रदेश में साल 2023 के विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी रह गया है. प्रदेश में सियासी गहमागहमी तेज हो चुकी है. दलबदल के आसार अभी से नजर आने लगे हैं. भाजपा के कई बड़े नेता दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस के कई विधायक उनके संपर्क में हैं. इसी बीच कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने अपने बयान से सियासी हलचल को और भी बढ़ा दिया है. उन्होंने दावा किया कि साल 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के कई नेता कांग्रेस का दामन थामेंगे. विधायक सांसद और उनके पुत्र-परिजन भी कांग्रेस की टिकट के लिए कतार में नजर आएंगे.

साल 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद सिंधिया सहित उनके समर्थकों के दल बदल के कारण मध्यप्रदेश में बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला था. अब 2023 के विधानसभा चुनाव के पहले एक बार फिर सियासी हलचल तेज है. अजय सिंह राहुल ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा 2 महीने के भीतर उन नेताओं के नामों खुलासा भी करने वाला हूं जो भाजपा का दामन छोड़कर कांग्रेस में आ सकते हैं. अजय सिंह ने कहा भाजपा नेता जमीनी हकीकत को भांपते हुए कांग्रेस में आना चाहते हैं. हालांकि अजय सिंह के इन दावों में कितना दम है यह तो वक्त ही बताएगा.

अजय सिंह के इस बयान के बाद भाजपा भी सक्रिय हो गई है. पार्टी का कहना है कांग्रेस एक डूबती नाव है जिसमें कोई बैठना नहीं चाहता. पार्टी के 400 से अधिक नेता, विधायक, सांसद पार्टी छोड़ चुके हैं. अजय सिंह को खुद कांग्रेस ने दरकिनार किया है, कांग्रेस को पहले अपनी स्थिति देखनी चाहिए अभी तो यह भी तय नहीं है कि यह दावा करने वाले अजय सिंह को टिकट मिलेगा भी या नहीं.

दलबदल और एक दूसरे दल के विधायकों के संपर्क में होने पर जारी सियासत पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा हमारे सारे विधायक एकजुट और एक साथ हैं. सभी विधायक हमारे संपर्क में हैं. कांग्रेस को 100 गद्दार नहीं एक वफादार चाहिए. साथ ही उन्होंने बताया कि जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 15, 2022, 20:07 IST