चंडीगढ़ में श्रद्धा वॉलकर जैसा केस, हिंदू युवती की मुस्लिम युवक ने की हत्या

0
25

हाइलाइट्स

मृतक युवती की पहचान 18 साल की ममता के रूप में हुई है.
युवती मूल रूप से यूपी के हरदोई की तहसील बेनीगंज के मलाहपुर गांव की रहने वाली थी.
आरोपी की पहचान बिहार के जिला मधुबनी स्थित गांव बेला निवासी 25 वर्षीय मोहम्मद शरीक के तौर पर हुई है.

चंडीगढ़. पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में भी श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है. चंडीगढ़ के बुड़ैल इलाके में किराये के घर में रहने वाली हिंदू युवती की हत्या की गई है. हिंदू युवती की हत्या के आरोप में मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी युवती के पड़ोस में ही रहता था.

जानकारी के अनुसार, पहले से ही विवाहित मुस्लिम युवक ने पड़ोस में रहने वाली हिंदू युवती को अपने प्रेम के जाल में फंसाया और बाद में जब लड़की ने युवक से बातचीत बंद कर दी तो उसकी हत्या कर दी.

मृतक युवती की पहचान 18 साल की ममता के रूप में हुई है. युवती मूल रूप से यूपी के हरदोई की तहसील बेनीगंज के मलाहपुर गांव की रहने वाली थी. आरोपी की पहचान बिहार के जिला मधुबनी स्थित गांव बेला निवासी 25 वर्षीय मोहम्मद शरीक के तौर पर हुई है. युवती की मां चंपा की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी को सेक्टर-45 से गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से कपड़ों से भरा बैग भी बरामद हुआ है.

पुलिस को दी शिकायत के अनुसार, सोमवार को ममता घर पर अकेली थी. मां काम पर गई हुई थी, जबकि छोटा भाई स्कूल गया था. उसी समय आरोपी घर में घुसा और गला घोंटकर बेटी की हत्या कर दी. शाम को जब मां घर लौटी तो बेटी को बेड पर बेसुध पड़ी थी. बाल बिखरे थे और कान से खून निकल रहा था. मां ने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

छह महीने से लड़की ने बना ली थी दूरी

ममता को लगभग छह महीने पहले आरोपी के पहले से शादीशुदा होने का पता चला। इसके बाद से उसने मोहम्मद शरीक से दूरी बना ली. इस पर युवक उसका पीछा करने लगा, जिससे ममता काफी परेशान रहने लगी थी. लगभग डेढ़ महीने पहले युवती ने अपनी मां को आरोपी शरीक के बारे में बताया. ममता उससे फोन पर भी बात नहीं करती थी. इसी बात से शरीक गुस्से में था. पुलिस का कहना है कि मोहम्मद शरीक फरार होने की फिराक में था. आरोपी को अदालत ने दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

फूड डिलीवरी की नौकरी करता था आरोपी

पुलिस के अनुसार, मोहम्मद शरीक फूड डिलीवरी की नौकरी करता है और वह तीन साल पहले ही चंडीगढ़ आया है. वह लगभग ढाई साल से वह बुड़ैल में किराये के घर में रह रहा है. ममता उसके पड़ोस में अपने परिवार के साथ रह रही थी.

परिवार ने छोड़ा इलाका

चंडीगढ़ के सेक्टर-45 के बुड़ैल के उसी घर का न्यूज़-18 ने जायजा लिया, जहां पर 25 साल के मोहम्मद शारिक ने 18 साल की युवती को मौत के घाट उतार दिया. फिलहाल, लड़की के परिजन अपने गाँव जा चुके हैं और उनके यह घर पर ताला लगा हुआ है. पहले आरोपी लड़की के बिल्कुल घर के सामने वाले घर मे किराए पर रहता था और थोड़े दिन पहले ही यहाँ से खाली कर दूसरी गली में शिफ्ट हुआ था. आरोपी शिफ्ट होने के बाद भी लड़की के घर आकर बार बार उसको दबाव बनाकर दोस्ती करने की बात था. जिस दिन यह वारदात हुई, उस दिन भी आरोपी ने लड़की के घर आकर दबाव बनाया और गला घोंट कर फरार हो गया.

Tags: Chandigarh news, Chandigarh Police, Shraddha murder case