छत्तीसगढ़ः बिलासपुर में बिजली बिल क्लेक्शन सेंटर में 13 लाख रुपये लूट मामले में नाबालिग सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

0
17

बिलासपुर.  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बिजली विभाग के बिल क्लेक्शन सेंटर में 13 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने मामले में नाबालिग सहित  6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से नकदी और हथियार भी बरामद किए हैं.

जानकारी के अनुसार, बिजली विभाग का पूर्व लाइनमैन ही इस वारदात का मास्टर माइंड निकला. आरोपियों से 11.70 लाख रुपये नगद और हथियार जब्त किए गए हैं.

दरअसल, बीते शाम कोतवाली थाना क्षेत्र के दयालबंद स्थित बिजली ऑफिस में डकैती की बड़ी वारदात हुई थी. एटीपी ऑपरेटर को धमकाते हुए हथियार की नोक पर अज्ञात नकाबपोशों ने डकैती की थी. आरोपियों ने कर्मचारी को बेहोश कर दिया था. उपभोक्ताओं के बिजली बिल के जमा हुए 13 लाख 32 हज़ार रुपये आरोपियों ने लूट लिए थे. घटना के बाद से शहर की पुलिसिंग पर सवाल खड़े हो रहे थे.

तकनीकी सुराग से पूर्व लाइनमैन तक पहुंची पुलिस

हालांकि, पुलिस ने मामले में नाकेबंदी कर तत्काल आरोपियों की तलाश शुरू की. इसके बाद तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस को मामले में 60 वर्षीय एक पूर्व लाइनमैन की भूमिका संदिग्ध मिली. इसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर उससे पूछताछ की और वारदात का खुलासा हो गया. पूर्व में लाइनमैन पिंटू यादव बिजली ऑफिस और ATP सेंटर के कामकाज से वाकिफ था, जिसका फायदा उठाते हुए उसने वारदात की प्लानिंग की थी और अपने अन्य 6 साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया था.

मास्टरमाइंड के निशानदेही पर पुलिस ने नाबालिग सहित अन्य 5 साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी अभी भी मामले में फरार है. पुलिस ने डकैती का रकम 11.70 लाख नगद बरामद कर लिया है.  वहीं वारदात में प्रयुक्त हथियार भी जब्त किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 16, 2022, 10:24 IST