छत्तीसगढ़: ‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक’ का मैदान बना मौत का अखाड़ा! एक और कबड्डी खिलाड़ी की मौत, जानें अब तक कितने

0
20

रायपुर: छत्तीसगढ़ में ‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक’ खेल का मैदान मौत का अखाड़ा बनता जा रहा है, क्योंकि मैच के दौरान एक और कबड्डी खिलाड़ी की मौत हो गई है. छत्तीसगढ़िया ओलंपिक मैच के दौरान चोटिल हुए कबड्डी खिलाड़ी समरू केरकेट्टा की एक महीने तक अस्पताल में रहने के बाद बुधवार को मौत हो गई. समरू केरकेट्टा एक महीने के दौरान टूर्नामेंट में लगी चोट की वजह से मरने वाले तीसरे कबड्डी खिलाड़ी हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कबड्डी खिलाड़ी समरू केरकेट्टा अपने पीछे पत्नी और एक बच्चा छोड़ गए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व में हुई दो मौतों की तरह समरू के परिवार को 4 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. बता दें कि इससे पहले 15 अक्टूबर को ‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक’ खेल के दौरान महिला कबड्डी खिलाड़ी की मौत हो गई थी. वहीं, अक्टूबर में ही 11 तारीख को रायगढ़ जिले में ‘छत्तीसगढ़िया ओलंपिक’ खेल के दौरान एक और कबड्डी खिलाड़ी की मौत हो गई थी.

राज्य में ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है. इसमें अलग-अलग स्तर पर विभिन्न आयु समूहों के बीच टूर्नामेंट हो रहा है. इस छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 6 अक्टूबर को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया गया था जो कि 6 जनवरी 2023 तक चलता रहेगा. 40 साल तक के लोग इसमें भाग ले सकते हैं.

28 वर्षीय कबड्डी प्लेयर समरू केरकेट्टा फरसाबहार क्षेत्र के घुमरा गांव के निवासी थे, जो जशपुर जिला मुख्यालय से लगभग 60 किमी और रायपुर से 400 किमी दूर है. 17 अक्टूबर को पास के सुंदरू गांव में आयोजित आटूर्नामेंट भाग लेने के दौरान वह घायल हो गए थे. उसके बाद उन्हें एक एम्बुलेंस से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और फिर जिला प्रशासन के सहयोग से रायगढ़ में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, उनकी स्थिति नाजुक थी और बुधवार को उनकी मौत हो गई.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 17, 2022, 11:22 IST