जयपुर में किराना कारोबारी ने गोली मारकर की खुदकुशी, लगातार अलग-अलग लोग दे रहे थे धमकी

0
16

हाइलाइट्स

जयपुर में किराना कारोबारी ने गोली मारकर खुदकुशी की.
शास्त्री नगर इलाके में स्वर्णकार कॉलोनी की घटना.
मनमोहन सोनी आरपीए रोड पर स्वर्णकार कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे

जयपुर. जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में किराना कारोबारी मनमोहन सोनी ने बुधवार को पिस्टल से गोली मारकर खुदकुशी कर ली. मनमोहन सोनी आरपीए रोड पर स्वर्णकार कॉलोनी में परिवार के साथ रहते थे. उनका पानीपेच पर डिपार्टमेंटल स्टोर था. बुधवार को करीब पौने 12 बजे मकान की दूसरी मंजिल पर मनमोहन सोनी ने बेडरुम में लाइसेंसी पिस्टल से गोली मारी.

गोली चलने की आवाज सुनकर घर में मौजूद छोटा भाई व अन्य परिजन बैडरूम में पहुंचे. तब लहूलुहान हालत में मनमोहन को कांवटिया अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी मिलने पर शास्त्री नगर एसीपी महेंद्र गुप्ता व थानाप्रभारी दिलीप सिंह मौके पर पहुंचे. एफएसएल टीम को बुलाया जांच के लिए बुलाया गया. कारोबारी के बैडरुम में ही पुलिस ने पिस्टल भी बरामद कर ली.

रिटायर पुलिस अफसर के बेटे सहित अन्य लोगों पर आरोप

खुदकुशी के बाद मनमोहन सोनी के परिजनों ने एक रिटायर पुलिस अफसर के बेटे सत्यार्थ तिवाड़ी सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ आरोप लगाए है. पत्नी नीतू ने रिपोर्ट में बताया कि सत्यार्थ उनके पति के साथ पिछले कई वर्षों से फाइनेंस का काम करता था.  कारोबारी की पत्नी नीतू व सगे भाई का आरोप है कि गहरी दोस्ती का फायदा उठाकर सत्यार्थ ने मनमोहन का मकान गिरवी रखवा दिया और करीब 6 करोड़ रुपए प्राप्त कर लिए. मनमोहन ने रुपए लौटाने के लिए कहा तो सत्यार्थ पहले टालता रहा. फिर अपने रिश्तेदारी में परिचित पुलिस अफसरों, एक हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर सहित कुछ लोगों ने धमकियां दिलवानी शुरू कर दी.

मामला शास्त्री नगर पुलिस और कोर्ट तक पहुंच गया. लेकिन, कहीं से भी मनमोहन को राहत नहीं मिल रही थी. कुछ अरसे पहले भी किया था विषाक्त गोली खाकर खुदकुशी का प्रयास किया गया था. वहीं, आरोपी लोग धमकियां देकर दबाव बना रहे थे. कुछ वक्त पहले भी परेशान होकर मनमोहन ने विषाक्त गोलियां खाकर खुदकुशी का प्रयास किया था. लेकिन, वह बच गया. तब भी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. आखिरकार, परेशान होकर मनमोहन साेनी ने बुधवार को गोली मारकर खुदकुशी कर ली.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 16, 2022, 18:34 IST