जिम ऑनर की ‘शिव भक्ति’ का अनूठा अंदाज, डंबल्स और वैट प्लेट से बना दिया शिवलिंग

0
11

हाइलाइट्स

शिवलिंग को भगवान महादेव का स्वरूप माना जाता है.
डंबल्स, वैट प्लेट से बने शिवलिंग की तस्वीर हो रही वायरल.

Shiva Linga: भगवान भोलेनाथ के भक्तों का अंदाज़ निराला होता है. शिव भक्ति में डूबे भक्त अपने भगवान के प्रति प्रेम को जताने के लिए कई बार ऐसा कुछ कर जाते हैं जो सभी के लिए आकर्षण का केंद्र बन जाता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर शिवलिंग की एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर हर कोई दांतों तले उंगलिया दबाने पर मजबूर हो सकता है. आपने शिवलिंग को अलग-अलग तरह की चीजों से बनाए जाने के बारे में सुना या देखा होगा लेकिन शायद ही कभी शिवलिंग को जिम में उपयोग किए जाने वाले इक्वीपमेंट्स जैसे डंबल्स और वैट प्लेट से बना देखा हो.
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विवटर पर वायरल हो रही एक तस्वीर में ऐसा ही कुछ नजर आ रहा है. एक ट्विटर यूजर ( @ColoursOfBharat) की ओर से डंबल्स और वैट प्लेट से बनी इस तस्वीर को शेयर किया गया है और कैप्शन में बताया गया है कि शिवलिंग को मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर के एक जिम संचालक (Gym Owner) द्वारा बनाया गया है.

तेजी से वायरल हो रही है तस्वीर
डंबल्स और वैट प्लेट से बनी शिवलिंग की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. तस्वीर में शिवलिंग के पास एक शख्स नजर आ रहा है. इसके साथ ही शिवलिंग पर फूलों की माला चढ़ी हुई है. साथ ही शिवलिंग के सामने एक दीया भी जल रहा है. इस तस्वीर को अब तक 1700 से ज्यादा यूजर्स लाइक कर चुके हैं. इतना ही नहीं जिम ऑनर की क्रिएटिविटी से भी यूजर्स प्रभावित नजर आ रहे हैं.

एक यूजर ने ट्विट करते हुए कहा कि ‘रचनात्मकता, आध्यात्मिकता और दिव्यता का क्या बढ़िया संगम है और श्रध्दालु का भी.’, इसके अलावा एक अन्य यूजर ने ट्विट करते हुए अपनी भक्ति दिखाते हुए ‘हर हर महादेव’ लिखा. इसके अलावा भी कई यूजर्स ने तस्वीर पर अपने कमेंट्स दिए हैं.

इसे भी पढ़ें: VIDEO: मुंबई लोकल ट्रेन में चॉकलेट बेच रहीं बुजुर्ग महिला को देख पिघल जाएगा दिल

बता दें कि हिंदू धर्म में शिवलिंग का बहुत महत्व है और इसे भगवान भोलेनाथ का ही स्वरूप माना जाता है. इसके साथ ही धार्मिक मान्यता है कि शिवलिंग का ना ही आदि है और ना ही कोई अंत है.

Tags: Ajab Gajab, Lifestyle