झारखंडः जमशेदपुर में हिंदूवादी युवा नेता की हत्या, तनाव के बाद बाजार बंद और धारा 144 लागू, पुलिस बल तैनात

0
23

जमशेदपुर. झारखंड के जमशेदपुर में चक्रधरपुर में हिंदूवादी युवा नेता और गिरिराज सेना प्रमुख कमलदेव गिरी की हत्या कर दी गई. घटना के बाद शहर की तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए शहर में प्रशासन ने धारा 144 लगा दी है. धारा 144 लगने के बाद शहर के प्रमुख पवन चौक में काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती कर दी गई है. शहर के अन्य चौक चौराहों और प्रमुख जगहों में भी पुलिस बल की तैनाती की गई है.

चक्रधरपुर शहर में बाजार भी अबतक नहीं खुला है. घटना के बाद कमलदेव गिरी के समर्थकों ने घटना के विरोध में आक्रोशित होकर उनके शव के साथ शहर के पवन चौक में एनएच मुख्य सड़क को घंटों जाम कर दिया था. रात को करीब 9 बजे के बाद सड़क जाम खुला था. घटना के बाद बाजार भी बंद हो गया था.

बताया जाता है कि शनिवार की शाम कमलदेव गिरी अपने एक साथी के साथ मोटर साईकिल से भारत भव चौक पहुंचे थे. उसी समय पीछे से अपराधियों ने उन्हें बम मार दिया. इसके बाद भगदड़ मच गई. दुकानें बंद होने लगे. कुछ स्थानीय लोगों ने उन्हें उठाकर रेलवे अस्पताल ले गये. जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही काफी संख्या में लोग रेलवे अस्पताल पहुंचे और उसके बाद ही एनएच-75 को जाम कर दिया था.

कमलदेव गिरी सोमवार को भाजपा जॉइन करने वाले थे

30 वर्षीय कमलदेव गिरी बजरंग दल से जुड़े हुए थे और गिरीराज सेना नामक अपना एक संगठना बना रखा था. हिन्दू विचारधारा से प्रभावित कमलदेव गिरी सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते थे. वे सोमवार को केन्द्रीय मंत्री के समक्ष भाजपा जॉइन करने वाले थे. चक्रधरपुर नगर परिशद के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे. काफी कम दिनो में ही उनकी पहचान सभी क्षेत्रो में बन गई थी.

Tags: Hindu Organization, Jamshedpur news, Jharkhand Police