झारखंड में उग्रवादियों का तांडव, पावर ग्रिड साइट पर गाड़ियों में आग लगाने के बाद दागी गोलियां

0
7

हाइलाइट्स

नक्सलियों द्वारा उत्पात किये जाने की ये घ

सिमडेगा. झारखंड में लंबे समय के बाद एक बार फिर पीएलएफआई उग्रवादियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए जमकर तांडव मचाया है. मामला सिमडेगा से जुड़ा है जहां के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन पावर ग्रिड निर्माण कार्य में लगे जेसीबी और ट्रैक्टर में पीएलएफआई उग्रवादियों ने आग लगा दी. वाहनों को आग के हवाले करते हुए फायरिंग भी की गई. घटना सिमडेगा जिले के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के नवटोली पंचायत में कोलेबिरा हरिजन कॉलोनी के समीप बन रहे पावर ग्रिड निर्माण कार्य स्थल की है.

घटना बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे की है. इस दौरान उग्रवादियों ने निर्माण कार्य में लगे रात्रि गार्ड से निर्माण कार्य के संबंध में जानकारी ली और निर्माण कार्य में लगे कर्मियों का नंबर मांगा. साथ में पेट्रोल लेकर आए उग्रवादियों ने ट्रैक्टर और जेसीबी को आग के हवाले कर दिया. घटना की सूचना मिलने के बाद सुबह में कोलेबिरा पुलिस घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस ने रंगदारी के चलते घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका जताई है. उग्रवादियों ने यहां पोस्टर भी चिपकाया है, जिसमें विकास टाइगर नामक शख्स ने घटना की जिम्मेदारी ली है.

घटना की सूचना मिलने के बाद की सुबह कोलेबिरा थाना के एसआई सुमन पांडे घटनास्थल पर पंहुचे और वस्तुस्थिति का जायजा लिया. जलाई गई जेसीबी ग्रीड बना रहे ब्रज पावर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की है वहीं ट्रैक्टर कोलेबिरा नवाटोली निवासी प्रदीप कुमार साहू की है. ग्रिड निर्माण कार्य में कार्यरत रात्रि गार्ड सुनील कुमार यादव और रामलाल लोहरा ने बताया की रात्रि लगभग 11:30 बजे दो की संख्या में उग्रवादियों ने पूछताछ करते हुए साथ में लाए इंधन को छिड़कर ट्रैक्टर व जेसीबी में आग लगा दी. दोनों ने बताया कि उग्रवादी घटना को अंजाम दिए जाने के बाद उग्रवादियों ने दहशत फैलाने के लिए हवा में फायरिंग भी की और साथ में नाइट गार्ड का टॉर्च भी लेते गए.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news