डेट को अवॉइड करने के लिए अपनाएं ये टिप्स, फीलिंग्स को हर्ट किए बिना ऐसे करें मना

0
15

हाइलाइट्स

डेट पर जाने से इंकार करने के लिए फोन कॉल, मैसेज या सोशल मीडिया की मदद न लें.
डेट के ऑफर को टालने के बजाय उस व्यक्ति से दो टूक बात करके मामला साफ कर लें.

Tips To Reject Date Offer: डेटिंग को रिलेशनशिप की ऑफिशियल शुरुआत के रूप में देखा जाता है. प्यार का इजहार करने के लिए भी किसी को डेट पर ले जाना अच्छा ऑप्शन होता है. हालांकि कई बार एक तरफा प्यार होने पर कोई आपसे लगातार डेट पर जाने की जिद करने लगता है. अगर आप किसी के साथ डेटिंग (Dating) के लिए नहीं जाना चाहते हैं, तो कुछ आसान टिप्स अपना सकते हैं. इनसे आप सामने वाले शख्स की फीलिंग्स भी हर्ट नहीं करेंगे और अपनी बात भी कह देंगे. कुछ टिप्स अपनाकर आप किसी को हर्ट किए बिना डेट के ऑफर को रिजेक्ट कर सकते हैं.

फेस टू फेस करें बात
डेट पर जाने से इनकार करने के लिए फोन कॉल, मैसेज या सोशल मीडिया की मदद बिल्कुल न लें. इससे सामने वाले व्यक्ति को बुरा लग सकता है. ऐसे में उनसे मिलकर बातचीत करें और उन्हे डेट पर न जाने के रीजन बताएं. इससे न सिर्फ सामने वाला इंसान आपकी बात समझेगा बल्कि आपकी भावनाओं की रिस्पेक्ट भी करेगा.

ये भी पढ़ें: ट्रैवल पैकेज बुक करते समय इन बातों का रखें खास ख्याल, नहीं बिगड़ेगा बजट

झूठ बोलने से बचें
अगर आप किसी के साथ डेट पर नहीं जाना चाहते हैं तो डेट के लिए उन्हें खुद मना करें. किसी तीसरे इंसान के मुंह से इंकार सुनने पर वो व्यक्ति हर्ट हो सकता है. वहीं अगर आप पहले से किसी रिलेशनशिप में हैं तो इस बात की जानकारी डेट का ऑफर देने वाले शख्स को जरूर दे दें.

इग्नोरेंस को कहें नो
कई बार रिलेशनशिप को अवॉइड करने के लिए लोग डेट के ऑफर को नजरअंदाज कर देते हैं. मगर अनदेखा करना किसी भी समस्या का पर्मानेन्ट हल नहीं होता है. इसलिए डेट के ऑफर को टालने की बजाए उस व्यक्ति से दो टूक बात करके मामला साफ कर लें और उन्हें बताएं कि आप अभी रिलेशनशिप में आने के लिए तैयार नहीं हैं.

ये भी पढ़ें: ये हैं इंदौर में घूमने के बेस्ट टूरिस्ट स्पॉट्स, सैर के दौरान जरूर करें दीदार

समझने की कोशिश करें
बेशक डेट पर न जाने के आपके पर्सनल कारण हो सकते हैं, लेकिन डेट के लिए मना करने से पहले सामने वाले व्यक्ति की भावनाओं को नजरअंदाज न करें. ऐसे में दोस्तों से इस बारे में बात न करें. इससे लोग उस व्यक्ति का मजाक बना सकते हैं. वहीं डेट के लिए जबरदस्ती करने पर आप उनसे सख्ती के साथ भी पेश आ सकते हैं.

फ्रेंडशिप करें
डेट का ऑफर रिजेक्ट करके आप रिलेशनशिप को अवॉयड कर सकते हैं. मगर सामने वाले को दुखी न करने के लिए आप उन्हें फ्रेंडशिप का भी ऑफर दे सकते हैं. इससे आप एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन जाएंगे और डेट पर जाने के ख्याल को भी ड्रॉप कर सकेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship