दिल के अरमा आसुओं में बह गए… जब नीतीश कुमार के लिए छेड़ी जाएगी तान, जानें क्या है प्रोग्राम

0
17

हाइलाइट्स

पूर्वी चंपारण जिले के ढाका में मुशायरा और कवि सम्मेलन का बड़ा आयोजन.
JDU MLC खालिद अनवर का आयोजन- एक शाम; नीतीश कुमार के नाम.
पहले शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की याद में प्रोग्राम का आयोजन.

मोतिहारी. बिहार में तमाम सियासी हलचलों के बीच एक खास मुशायरा का आयोजन पूर्वी चंपारण जिला के ढाका में किया गया है. इसमें मशहूर फिल्म एक्ट्रेस व गायिका सलमा आगा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए हजारों की भीड़ के सामने गीत व गजल गाएंगी. सीएम नीतीश कुमार के लिए वह अगर अपने लोकप्रिय गाने, जैसे- दिल के अरमां आंसुओं में बह गए, हम वफा करके भी तन्हा रह गए.. गाएंगी तो सोचिए वो लम्हा कैसा होगा?

दरअसल, JDU MLC खालिद अनवर ने ढाका में एक बड़े मुशायरा और कवि सम्मेलन का आयोजन किया है. इसका नाम है- एक शाम नीतीश कुमार के नाम. इसी कार्यक्रम में सलमा आगा शिरकत कर रही हैं. उनके साथ कई मशहूर कलाकार भी शामिल हो रहे हैं. इनमें संपत सरल, शकील आजमी,अंबर कासिफ सहित कई नामचीन हस्तियां शामिल हैं.

खालिद अनवर बताते हैं कि देश के पहले शिक्षा मंत्री अबुल कलाम आजाद की याद में 11 नवंबर को शिक्षा दिवस मनाया जाता है; और इसकी शुरुआत नीतीश कुमार की वजह से हुई थी. उन इस आयोजन में हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे, साथ ही कई बड़े राजनेता और बिहार सरकार के मंत्री भी शिरकत करेंगे.

खालिद अनवर बताते हैं, इस आयोजन में गंगा जमुनी तहजीब और भारतीय संस्कृति का भी विशेष ध्यान रखा गया है. जो स्टेज बनाया गया है उसमें ताजमहल की झलक दिखाई पड़ेगी, जो पंडाल बनाया गया है लाल किला के दरबारे आम की तर्ज पर है. वहीं जो चार गेट बनाए गए हैं उनमें एक गेट अच्छरधाम मंदिर जैसा है. साफ है इस बड़े आयोजन से समाज में एकता और भाईचारा का एक बड़ा मैसेज देने की भी कोशिश है.

Tags: Champaran news, CM Nitish Kumar, East champaran, Motihari news