नाबालिग बेटी से रेप करने वाले पिता को फांसी की सजा, पीड़िता को 5 लाख के मुआवजे का आदेश

0
32

रिपोर्ट- नकुल जसुजा

सिरसा. हरियाणा के सिरसा में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने एक दुष्कर्मी पिता को फांसी की सजा सुनाई है. दोषी ने 11 वर्षीय बेटी के साथ नशे की हालत में दुष्कर्म किया था. कोर्ट ने पिता पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है. इसके अतिरिक्त 5 लाख रुपए का मुआवजा पीड़िता को देने का आदेश दिया है.

20 सितंबर 2020 को जिले के गांव भंगू में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ था. पीड़िता की मां की शिकायत पर पुलिस ने बच्ची के पिता के खिलाफ दुष्कर्म व पोस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी जसपाल को गिरफ्तार कर लिया.

आपके शहर से (सिरसा)

मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट को सौंपा गया. करीब दो वर्ष चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपी पिता जसपाल को अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म का दोषी करार दिया. जिसके बाद कोर्ट ने दोषी को फांसी की सजा से दंडित किया. साथ ही जुर्माना और मुआवजा देने का आदेश दिया.

उप जिला न्यायवादी राजीव सरदाना ने बताया कि फास्ट ट्रैक कोर्ट ने इस मामले को रेयरेस्ट मानते हुए दुष्कर्मी को मृत्युदंड की सजा सुनाई. हालांकि कोरोना के कारण फैसले में कुछ देरी हुई, लेकिन कोर्ट ने आखिरकार दुष्कर्मी पिता को सजा सुनाई.

बचाव पक्ष के अधिवक्ता चंद्र रेखा ने बताया कि आरोपी का मुकदमा लड़ने से सभी अधिवक्ताओं ने इंकार कर दिया था. जिसके बाद लीगल एड उपलब्ध करवाई गई. उन्होंने कहा कि ये बड़ा फैसला है. और वो इसका स्वागत करती हैं.

Tags: Girl rape, Haryana news, Sirsa News