पटना में यूपी पुलिस की दबंगई, थाना के गेट पर युवती को पीटता रहा वर्दीधारी दारोगा

0
10

पटना. पटना में एक दारोगा ने युवती को बीच सड़क पर पीट दिया. इस दौरान महिला थाना की पुलिस तमाशबीन बनी रही. दारोगा के बांह पर उत्तर प्रदेश पुलिस का बैज लगा था. पटना में महिला थाने के गेट पर ये घटना हुई जब कुर्जी की एक युवती की वर्दी पहने दारोगा ने बुरी तरह पिटाई कर दी. उसे इतना पीटा कि उसके दाहिने आंख में गंभीर चोटें आईं. इस पूरे मामले में दुर्भाग्यपूर्ण पहलू यह है कि घटनास्थल पर महिला थाने के जवान मौजूद थे, लेकिन किसी ने हस्तक्षेप कर दारोगा के चंगुल से युवती को नहीं छुड़ाया।

परिवारवालों ने ही बीच-बचाव कर किसी तरह उसकी जान बचाई. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आरोपी दारोगा की बांह पर उत्तर प्रदेश पुलिस का बैज लगा था और उसकी वर्दी पर नेम प्लेट भी था, जिसमें उसका नाम पंकज कुमार लिखा है. युवती की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारियों ने फोन उठाना बंद कर दिया. बताया जाता है कि जिस युवती को पीटा गया, उसकी मामी द्वारा सास-ससुर और पति के खिलाफ महिला थाने में प्रताड़ना का आवेदन दिया गया था.

थाने में बुधवार को दोनों पक्षों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था. पीटने वाला दारोगा युवती की मामी का भाई है. वह पारिवारिक मामले में पैरवी करने के लिए वर्दी में ही महिला थाने पहुंच गया था. काउंसलिंग के बाद थाने से बाहर निकलते ही दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे पर छींटाकशी करने लगे. इसके बाद दारोगा तैश में आकर दूसरे पक्ष की युवती को थप्पड़ जड़ने लगा. पिटाई से जख्मी युवती ने बताया कि उसके नाना-नानी बुजुर्ग हैं. मामी ने उनके खिलाफ शिकायत की है, मगर वह उनकी देखभाल नहीं करती.

इस कारण युवती मां के साथ अक्सर बुजुर्ग दंपती की देखभाल के लिए उनके पास जाती है. काउंसलिंग के लिए महिला थाने की पुलिस ने बुलाया था, इसलिए वह भी नाना-नानी के साथ थाने चली आई थी. यही बात उसकी मामी और उनके मायके वालों को पसंद नहीं आई, जिसको लेकर दारोगा ने उसकी पिटाई कर दी. युवती का आरोप है कि नाना-नानी की संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है, जिसे मामी ने प्रताड़ना का रूप देकर थाने में शिकायत की है.

पटना के महिला थाने के बाहर कमोबेश हर रोज इस तरह की तस्वीर देखने को ही मिल जाती है लेकिन यह पहला मौका है जब मारपीट में वर्दीधारी शामिल रहा हो. पटना में हुई इस घटना की जानकारी एसएसपी तक भी पहुंच गई हैं. उन्होंने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 17, 2022, 08:16 IST