बढ़ती सर्दी के साथ नागौर में लगने लगी कंबलों की दुकानें, इस बार डिजाइनदार कंबल बाजार में

0
25

रिपोर्ट : कृष्ण कुमार

नागौर. देश के हरियाणा, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों से आकर व्यापारियों ने नागौर शहर में गर्म कपड़े की दुकानें लगानी शुरू कर दी हैं. इस बार विशेष प्रकार के डिजाइन के गर्म कपड़ों का मार्केट लग चुका है. यहां पर हर प्रकार के डिजाइनदार व विशेष ऊन से बने कंबल व कपड़ों के मार्केंट लगने शुरू हो गए हैं. इसी के साथ ही नागौर में कंबलों का भी मार्केट लग चुका है.

नागौर शहर में लुधियाना और पानीपत के प्रसिद्ध कंबलों की दुकानें लगनी शुरू हो गई हैं. इस बार फौजी कंबल विशेष रूप से लोगों को पसंद आ सकते हैं. क्योंकि इस कंबल के धागे महीन वह पूर्ण रूप से प्राकृतिक ऊन स बने हुए होंगे. इसमें किसी प्रकार के नायलॉन रेशे का उपयोग नहीं किया गया है.

ये कंबल चर्चा में

इस बार सर्दी के मौसम में विशेष तौर से चार कंबलों की चर्चा हो रही है. दुकानदार मोहम्मद ताज ने बताया कि शिशु कंबल, एकल, दोहरा और यूरो आकार के विशेष कंबल बाजार में उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया कि ये कंबल विशेष प्रकार के धागों से बने हैं.

वजन में हल्के

मोहम्मद ताज ने बताया कि ये कंबल रजाई के मुकाबले वजन में काफी हल्की होते हैं. आप कहीं भी इन्हें आसानी से ले जा सकते हैं. साथ ही उन्होंने ने बताया कि इन कंबलों की खासियत है कि सॉर्ड यान की बनी होती है. इसका धागा इटली से आयात किया जाता है.

किलो के भाव मिलते हैं कंबल

व्यापारी मोहम्मद ताज ने बताया कि कंबलें किलो के हिसाब से बेचे जाते हैं. उन्होंने ने बताया कि 280 रुपये किलो से लेकर 450 रुपये किलों के हिसाब से बेचे जाते हैं. ये कंबल हर प्रकार की साइज उपलब्ध हैं.

यहां है मार्केंट

गर्म कंबलों का मार्केट नागौर जिला के वॉटर बॉक्स चौराहे पर लगाया गया है. साथ नागौर के बीकानेर रेलवे फाटक के पास यह गर्म कपड़ों का मार्केट है.

Tags: Market, Nagaur News, Rajasthan news