बिहार: सायबर अपराधियों ने फोन पर बात करते हुए जज साहिबा के खाते से उड़ाए 1 लाख 64 हजार रुपये

0
33

हाइलाइट्स

प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी हिमशिखा मिश्रा सायबर अपराधियों ने किया फर्जीवाड़ा.
फोन पर बात करते-करते बैंक खाते से सायबर अपराधियों ने उड़ा लिए 1,64,000 रुपये.
महिला जज हिमशिखा मिश्रा का खाता सासाराम के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा में.

सासाराम. अब सायबर अपराधी न्यायिक अधिकारी को भी नहीं छोड़ रहे हैं. इस बार ठगी का शिकार एक जज हो गईं. मामला सासाराम सिविल कोर्ट में पदस्थापित एक महिला जज से जुड़ा है. बुलंदशहर की रहने वाली प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी हिमशिखा मिश्रा के खाते से सायबर अपराधियों ने अलग-अलग चार बार में कैश की निकासी की है. जिसके बाद जज ने सासाराम के नगर थाना में केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. जिसके बाद पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी है.

सायबर अपराधी ने फोन कर मांगा एटीएम का कोड- बता दें कि सायबर अपराधी ने सिविल जज को फोन कर अकाउंट की जानकारी मांगी. जब उन्होंने अपने क्रेडिट कार्ड का CCVV बताने से इंकार किया तो फोन पर ही कई जानकारियां साझा करने लगा. लेकिन, इसी दौरान देखते ही देखते महिला जज के खाते से राशि की निकासी होने लगी. पहली निकासी 411 रुपये की हुई. दूसरी निकासी 99,999 रुपये की हुई. फिर 1500, 10248 तथा अंतिम निकासी 38,500 रुपये की हुई.

सासाराम की एसबीआई शाखा से जुड़ा है मामला
सासाराम की महिला जज हिमशिखा मिश्रा का खाता सासाराम के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शाखा में है. पिछले दिनों बैंक से लोन लेने के उद्देश्य से उन्होंने कई कागजात बैंक में जमा कराए थे. उसी लोन के संबंध में जानकारी लेने के बहाने से फोन कर साइबर क्राइम को अंदर अंजाम दिया गया है. पुलिस तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही, लेकिन फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है.

बड़ी बात यह है कि सायबर अपराधियों ने बेखौफ होकर जिस तरह से एक महिला जज को शिकार बनाया है, यह बताता है कि अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हैं. ऐसे साइबर अपराधियों पर नकेल कसने की जरूरत है. मालूम हो कि सासाराम में पहले भी कई लोग साइबर अपराध का शिकार हो चुके हैं.

Tags: Big crime, Bihar News, Crime In Bihar, Crime News, Cyber Attack, Cyber Crime, Cyber Fraud, Cyber ​​Security, Looting and robbery