भोपाल रेलवे स्‍टेशन का खाना पूरी तरह से हाइजिनिक, यह है इसका प्रमाण

0
20

नई दिल्‍ली. आमतौर पर ट्रेन से सफर के दौरान यात्री स्‍टेशनों पर मिलने वाले खानपान से बचने की कोशिश करते हैं. उन्‍हें यह भरोसा नहीं होता है कि खाना कितना सुरक्षित है. यात्रियों की इस चिंता को दूर करने और खानपान पर भरोसा करने के लिए रेलवे मंत्रालय लगातार कोशिश कर रहा है. एफएसएसएआई स्‍टेशनों का सर्वे कर रही है और खानपान की गुणवत्‍ता को लेकर रेटिंग दे रही है. इसी दिशा हाल ही में भोपाल स्‍टेशन का सर्वे हुआ और स्‍टेशन में खानपान उच्‍च गुणवत्‍ता को देखते हुए 4 स्‍टार ‘ईट राइट स्‍टेशन’ का प्रमाण पत्र दिया गया है.

भारतीय रेलवे के भोपाल रेलवे स्‍टेशन का खाना पूरी तरह से हाइजीनिक और सुरक्षित है. यानी अगर आप ट्रेन से सफर कर रहे हैं और रास्‍ते में भोपाल स्‍टेशन पड़ता है तो आप निश्चिंत होकर वहां पर खाना खा सकते हैं.

एफएसएसएआई स्‍टेशनों प्रमाणित करते के लिए सर्वे करता है. सर्वे में कई तरह के मानक तय हैं, इन मानकों पर खरा उतरने पर स्‍टेशनों को ‘ईट राइट स्‍टेशन’ प्रमाणपत्र दिया जाता है. जो यात्रियों को सुरक्षित और पौष्टिक भोजन प्रदान करने में मानक स्थापित करता है. एफएसएसएआई थर्ड पार्टी आडिट एजेंसी की रिपोर्ट के आधार पर 1 से 5 तक की रेटिंग देता है. भोपाल स्‍टेशन को 4-स्टार रेटिंग दिया गया है जिससे स्‍पष्‍ट है कि यहां पर यात्रियों सुरक्षित और स्वच्छ भोजन दिया जा रहा है.

Tags: Bhopal Railway Station, Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways