‘मलाइका ट्रेन से उड़ ना जाएं’, ‘छैंया-छैंया’ की शूटिंग के दौरान डर गए थे शाहरुख खान, एक्ट्रेस ने बताया मजेदार किस्सा

0
9

मुंबईः मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का सुपरहिट सॉन्ग ‘छैंया-छैंया’ को रिलीज हुए 24 हो गए हैं, लेकिन इन सालों के बाद भी आज भी यह गाना सुनकर ऐसा लगता है जैसे यह कल ही रिलीज हुआ हो. एवरग्रीन और एनर्जी से भरपूर ‘छैंया-छैंया’ (Chaiyya Chaiyya) 24 साल बाद भी, आइकॉनिक डांस नंबर्स में से एक है. डांस नंबर में दोनों सितारों ने चलती ट्रेन पर डांस किया था. हालांकि क्या आप जानते हैं कि इस गाने को फिल्माते समय दोनों ही स्टार्स बंधे भी नहीं थे? इस बात का खुलासा्, मलाइका अरोड़ा ने हाल ही में किया और बताया कि कैसे शाहरुख इस बात को लेकर डरे हुए थे कि वह ‘छैंया-छैंया’ की शूटिंग के दौरान ‘ट्रेन से उड़ सकती हैं’.

मलाइका ने Bollywood Bubble से बातचीत में इस बात का खुलासा किया. वह हंसते हुए कहती हैं- ‘शाहरुख लगातार इस पर जोर दे रहे थे कि मुझे हार्नेस का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि वह इस बात को लेकर डरे थे कि कहीं मैं ट्रेन से उड़ ना जाऊं. जबकि, उन्होंने खुद भी हार्नेस का इस्तेमाल नहीं किया था. लेकिन, हार्नेस के साथ डांस करना मुश्किल था. कल्पना कीजिए की आपका एक हिस्सा बंधा हुआ है. आप कैसे डांस कर सकते हैं. हमने बिना हार्नेस के ही ये कर दिखाया.’

इससे पहले, 2017 में अपनी फिल्म ‘रईस’ के प्रमोशन के दौरान, शाहरुख खान ने चलती ट्रेन में ‘छैंया छैंया’ की शूटिंग के बारे में बात की थी. इसी दौरान उन्होंने कहा था कि यह ‘बहुत डरावना’ था. सभी डांसर भी बंधे हुए थे इसलिए यह बहुत मुश्किल था. ट्रेन धीमी थी, लेकिन कई बार वे ओवरहेड ब्रिज आ जाते थे और कोई कम्यूनिकेशन भी नहीं होता था.

ETimes के हवाले से कहा गया था – ‘मुझे याद है कि फराह खान और बाकि क्रू ने एक सफेद कपड़ा ले रखा था. हर बार जब भी वे इसे लहराते, इसका मतलब होता थआ कि गाना बंद करो और नीचे झुक जाओ. यह बहुत डरावना था. क्योंकि, भले आप लेट जाते हैं, लेकिन आपको एहसास होता है कि आपके ऊपर एक पुल है. उस गाने को गुरिल्ला स्टाइल में शूट किया गया था. ट्रेन रुक जाती और अचानक चल पड़ती. इस गाने को शूट करना काफी मुश्किल था. मजेदार भी था, लेकिन इसकी कठिनाइयों के साथ.’

मालूम हो कि ‘छैंया-छैंया’ 1998 में आई ‘दिल से’ का हिस्सा था. जिसमें शाहरुख खान के साथ मनीषा कोइराला लीड रोल में थीं. फिल्म की कहानी एक जर्नलिस्ट के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक मिस्टीरियस लड़की से प्यार हो जाता है. लेकिन, वह अमर के प्यार को स्वीकार नहीं करती. लेकिन, जैसे ही वह शादी के बंधन में बंधने जा रहा होता है, ये लड़की उसके घर आ जाती है और मदद की गुहार लगाती है.

Tags: Bollywood, Bollywood news, Malaika arora, Shah rukh khan