महेश भट्ट ने जब सबके सामने किया था सुष्मिता सेन को बेइज्जत, फूट-फूट कर रोई थीं ‘मिस यूनिवर्स’

0
17

नई दिल्ली-  ‘मिस यूनिवर्स’ सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) बॉलीवुड का वो नाम हैं जो कभी कोई भुला नहीं सकता. अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने वाली सुष्मिता सेन कल 47 वर्ष की होने जा रही हैं. ऐसे में उनकी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से सामने आ रहे हैं, लेकिन सब किस्सों में सबसे मजेदार किस्सा सुष्मिता सेन और महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) का है. ये किस्सा तब का है, जब ‘मिस यूनिवर्स’ सुष्मिता सेन बॉलीवुड में कदम रखने जा रही थीं. एक दिन अचानक कुछ ऐसा हुआ, जिसकी वजह से सुष्मिता सेन को फूट-फूट कर रोना पड़ गया. जानते हैं आखिर ऐसी क्या वजह थी कि सुष्मिता सेन सबके सामने रो पड़ीं.

सुष्मिता सेन ने कुछ वक्त पहले एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना को दिए एक इंटरव्यू में अपने डेब्यू को लेकर कई बड़े खुलासे किए थे. उन्होंने बताया था कि 1994 में उनके सिर पर ‘मिस यूनिवर्स’ का ताज सजने के बाद उन्हें बॉलीवुड से कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे, लेकिन सुष्मिता ने मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट की फिल्म ‘दस्तक’ से बॉलीवुड में दस्तक देने का फैसला किया. सुष्मिता ने तो कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनका ये फैसला एक दिन उन पर इतना भारी पड़ेगा.

सुष्मिता सेन ने ट्विंकल खन्ना को बताया कि उन्हें एक दिन महेश भट्ट का फोन आया कि उन्हें फिल्म में एक किरदार निभाना है. एक्टिंग न आने की वजह से मिस यूनिवर्स ने तुरंत इस ऑफर को ठुकरा दिया था, लेकिन महेश भट्ट भी हार मानने वालों में से नहीं हैं. उन्होंने भी सुष्मिता को मना कर ही दम लिया. आखिरकार सुष्मिता सेन मान गईं और फिर शुरू हुई उनकी फिल्म ‘दस्तक’ की शूटिंग.

फिल्म का सीन कुछ यूं था कि सुष्मिता सेन को गुस्से में अपने इयरिंग निकाल कर किसी पर फेंकने थे, लेकिन वह ऐसा कर पाने में असफल हो रही थीं. बार-बार टेक लेने के बाद भी वह ठीक से शॉट नहीं दे पा रही थीं. इस पर महेश भट्ट को इतना गुस्सा आया किया उन्होंने बिना अगल-बगल देखे सुष्मिता को खरी-खोटी सुना डाली. सुष्मिता कहती हैं कि उन्हें आज भी वह सीन साफ-साफ याद है कि उस वक्त सेट पर कम से कम 40 मीडिया के लोग और करीबन 20 प्रोडक्शन असिस्टेंट मौजूद थे.

महेश भट्ट द्वारा सबके सामने यूं बेइज्जत किए जाने के बाद सुष्मिता सेन ने फूट-फूट कर रोना शुरू कर दिया और उन्होंने शूटिंग छोड़ कर जाने का फैसला किया. इतना ही नहीं, वह गुस्से में तिलमिलाती हुई सीधे महेश भट्ट के पास गईं और कहा कि उन्हें सबके सामने यूं नहीं चिल्लाना चाहिए था. उनके गुस्से को देखते हुए महेश भट्ट ने इतना ही कहा कि उन्हें यही गुस्सा कैमरे पर दिखाना है.

सेट पर रुलाने वाले डायरेक्टर की शुक्रगुजार हैं सुष्मिता
सुष्मिता सेन ने ऐसा जबर्दस्त शॉट दिया कि वहां मौजूद सभी लोग हैरान हो गए. सुष्मिता महेश भट्ट की तारीफ करते हुए कहती हैं कि वह बेहतरीन डायरेक्टर हैं. उन्होंने शॉट समझाने के लिए ऐसा किया था. सुष्मिता सेन आज भी सेट पर उन्हें रुला देने वाले डायरेक्टर की शुक्रगुजार हैं.

Tags: Entertainment news., Mahesh bhatt, Sushmita sen