रांची में गर्म कपड़ों की खरीदारी के लिए यह मार्केट है लोगों की पहली पसंद, जानें इस बार का खास कलेक्शन

0
24

रिपोर्ट : शिखा श्रेया

रांची. रांची के सर्कुलर रोड स्थित पोताला मार्केट में गर्म कपड़ों की दुकान सजकर तैयार है. बीते 4-5 बरस से यह पोताला मार्केट सर्कुलर रोड में वीमेंस कॉलेज से थोड़ा आगे महेंद्र सिंह महिला महाविद्यालय के कैंपस में लगने लगा है. पहले यह मार्केट रांची के टाउन हॉल में लगा करता था. जब टाउन हॉल में रिपेयरिंग का काम शुरू हुआ था तो इसे कचहरी रोड पर ही जयपाल सिंह मुंडा स्टेडियम में शिफ्ट कर दिया गया था. बीते 4-5 साल से यह अब सर्कुलर रोड पर लगने लगा है. तिब्बतीयनों का यह मार्केट नवंबर में शुरू होकर तकरीबन 4 महीने तक लगा रहता है. यहां गर्म कपड़े की हर तरह की वैयारटी मौजूद है. वैसे तो सर्दियों में गर्म कपड़ों के साथ फैशन थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन इस बार के कलेक्शन के साथ फैशन का तड़का लगता भी दिख रहा है.

पोताला तिब्बतियन स्वेटर मार्केट में बच्चा से लेकर बुजुर्गों तक के लिए ऊनी कपड़े मौजूद हैं. बच्चों के जैकेट और स्वेटर सबको आकर्षित कर रहे हैं. पुरुषों के लिए इस बार स्वेटर के साथ-साथ खास तौर पर फेदर जैकेट आया है, जो लोगों को काफी लुभा रहा है. इसकी कीमत 1000 से 1500 रुपये तक है. महिलाओं के लिए शॉल, स्वेटर, लॉन्ग कोट, लॉन्ग फेदर कुर्ती व स्टॉल आदि उपलब्ध हैं. इन्हें गर्म कपड़ों के साथ-साथ फैशन के तौर पर भी खरीदा जा रहा है. इनकी कीमत 300 रुपये से शुरू होकर 2000 रुपये तक है. कपड़ों का कलेक्शन महिलाओं को खासा आकर्षित कर रहा है.

आपके शहर से (रांची)

जानें गर्म कपड़े की कीमत

पोताला मार्केट में सभी रेंज के गर्म कपड़े उपलब्ध हैं. लोग अपनी पसंद और बजट के हिसाब से खरीदारी कर रहे हैं. यहां स्वेटर 390 रुपये से लेकर 1200 रुपये तक, जैकेट 500 से 2000 रुपये तक, स्वेट शर्ट 600 से 1200 रुपये तक, शॉल 390 से 980 रुपये तक, स्टॉल 150 से 1500 रुपये तक, ग्लव्स 50 से 200 रुपये तक, मोजा 40 से 500 रुपये तक व ब्लेजर 1100 से 4000 रुपये तक के मिल रहे हैं.

बजट में हो जाती है शॉपिंग

खरीदारी करने पहुंचीं प्रीति व सुनिता ने बताया कि वे हर साल सर्दी में यहां से कपड़े लेती हैं. बाजार में सभी रेंज के कपड़े उपलब्ध हैं. इनकी क्वॉलिटी अच्छी होती है. खास बात यह है कि यहां बार्गेनिंग की गुंजाइश नहीं है. उन्होंने कहा कि रेट सही होने के कारण बजट के अंदर बेहतरीन शॉपिंग हो जाती है.

व्यापारियों को काफी उम्मीद

तिब्बतियन मार्केट एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट तूजिन ने बताया कि यहां 50 साल से अधिक समय से ऊनी कपड़ों का मार्केट लगाया जा रहा है. इसमें कर्नाटक, ओड़ीशा, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड के व्यापारी दुकान लगाते हैं. इस बार नए-नए कलेक्शन लाए गए हैं. कोरोना महामारी के कारण पिछले 2 साल की दुकानदारी फीकी रही थी. इस बार व्यापारियों को बाजार से काफी उम्मीदें हैं. छुट्टी के दिन अच्छी बिक्री हो रही है.

Tags: Jharkhand news, Market, Ranchi news