राजस्थान: दौसा में बेखौफ बदमाश फिर उखाड़ ले गए पूरा ATM, 10.75 लाख रुपये भरे थे

0
19

हाइलाइट्स

एटीएम में छेड़छाड़ की सूचना बैंक कंट्रोल के माध्यम से मिली थी पुलिस को
एटीएम लूट की घटना रिकार्ड न हो इसलिए बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरें को तोड़ दिया

दौसा. दौसा जिले के सिकराय उपखंड मुख्यालय से बदमाश एसबीआई बैंक (SBI Bank) का लाखों रुपयों से भरा एटीएम उखाड़ (ATM Uprooted) कर फरार हो गए. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची होमगार्ड (Home guard) की पैदल गश्त पर बदमाशों ने हमला बोल दिया. इससे होमगार्ड का एक जवान घायल हो गया, जिसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस ने दौसा सहित आसपास के जिलों में सघन नाकेबंदी कराई है. लेकिन बदमाश पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. वारदात के समय एटीएम में बैंक का गार्ड भी तैनात नहीं था.

दौसा जिले के मानपुर क्षेत्र में सुबह करीब साढ़े 3 बजे 8 से 10 बदमाश एटीएम लूटने के लिए सिकराय में पहुंचे. बदमाश जैसे ही एटीएम को तोड़ने लगे तो बैंक कंट्रोल को मैसेज पहुंच गया, जिससे पुलिस को सूचना मिल गई. इस सूचना के आधार पर पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हुई, वहीं पैदल गश्त कर रहे होमगार्ड के जवान भी मौके पर पहुंचे, लेकिन हथियारों से लैस आठ से 10 बदमाशों ने होमगार्ड के जवान पर हमला कर दिया.

Rajasthan: जयपुर में एक और महिला बैंक अधिकारी ने दी जान, वजह जानकार हैरान रह जाएंगे आप

आपके शहर से (दौसा)

लुटेरों ने सीसीटीवी को भी तोड़ दिया
बदमाश एक होमगार्ड को लहूलुहान कर मौके से फरार हो गए. जब पुलिस की गाड़ी मौके पर पहुंची तो होमगार्ड का जवान घायल अवस्था में मिला. पुलिस और लोग घायल होमगार्ड के जवान को उपचार के लिए अस्पताल ले गए, जहां गंभीर होने के कारण उसे भर्ती कर लिया गया. पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, लेकिन बदमाशों का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. एटीएम के बाहर लगे सीसीटीवी में बदमाश कैद हुए हैं, लेकिन कुछ सेकेंड की तस्वीर आने के बाद बदमाशों ने सीसीटीवी भी तोड़ दिया था. ऐसे में पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद नहीं हो पाया.

पूर्वी राजस्थान में एटीएम के लुटेरे सक्रिय
पूर्वी राजस्थान में एटीएम के लुटेरे इन दिनों सक्रिय हैं. पिछले करीब 1 माह में दौसा सहित अलवर, भरतपुर, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक में एटीएम बूथ लूट की वारदातें हो चुकी हैं. हैरानी की बात है कि कुछ दिन पहले दौसा के बांदीकुई में भी इसी तरह की वारदात हुई थी. बदमाश एटीएम को उखाड़ कर ले गए थे. इसके बावजूद न तो एटीएम पर चौकसी बढ़ाई गई, न ही पुलिस ने ज्यादा गश्त के इंतजाम किए. इससे एक ही माह में एटीएम उखाड़ने की दो घटनाओं से कानून व्यवस्था की पोल खुल गई.

एटीएम में थे 10.75 लाख रुपये
इस पूरे घटनाक्रम में बैंक प्रबंधन की भी बड़ी लापरवाही सामने आई है. बैंक की ओर से एटीएम में केवल दो ही गार्ड तैनात कर रखे हैं, जो दिन के समय रहते हैं और रात के समय बैंक का एटीएम भगवान भरोसे रहता है. इस एटीएम में पैसा निकालने और जमा करने की सुविधा थी. ऐसे में इस एटीएम में करीब 10 लाख रुपए होने की संभावना है. बैंक के मैनेजर लालचंद मीना ने बताया कि मंगलवार को 10 लाख 75 हजार रुपए इस एटीएम में थे.

Tags: ATM Theft, Dausa news, Home guard, Rajasthan news in hindi, Rajasthan police