रिलेशनशिप में फॉलो करें ये 5 गोल्‍डन रूल्‍स, पार्टनर कभी नहीं छिपाएगा कोई भी बात

0
9

हाइलाइट्स

एक दूसरे का साथ देने का वादा दोनों लोगों को जरूर करना चाहिए.
भरोसा दिलाएं कि आप उनकी हर बात को समझने की कोशिश करेंगे.

Golden Rules Of Relationship: जब हम किसी रिश्‍ते में जाते हैं तो आपसी विश्‍वास, प्‍यार और भरोसा रिलेशनशिप को मजबूत बनाने का काम करता है. कई रिलेशनशिप में यह देखने को मिलता है कि समय के साथ उनके बीच की आपसी अंडरस्‍टैंडिंग कम होने लगती है और धीरे धीरे एक दूसरे का साथ बोझ बनने लगता है. लोग एक दूसरे में कमियां निकालने लगते हैं और कई बातें शेयर करना छोड़ देते हैं जो रिश्‍तों की मजबूती के लिए जरूरी होता है. लेकिन जब आपको यह महसूस होने लगता है कि आपका पार्टनर कोई बात छिपा रहा है या आपको बताना नहीं चाहता है तो ये आपके लिए चिंता की बात हो सकती है.  अगर आप भी रिलेशनशिप में ये अनुभव कर रहे हैं तो यहां बताए गए गोल्‍डन रूल्‍स को फॉलो कर पार्टनर के छिपाने की आदत को दूर कर सकते हैं.

इन 5 गोल्डन रूल्स को करें फॉलो 

गुस्सा न करना- इस बात का रूल बनाएं कि अगर पार्टनर कोई बात बताए तो गुस्‍सा नहीं करना है. दरअसल कई बार लोग पार्टनर से इसलिए बात छिपाते हैं कि वो गुस्‍सा हो जाएगा और इस बात को छिपाने के लिए वे एक के बाद एक झूठ बोलते चले जाते हैं.

ये भी पढ़ें: कहीं आप इमोशनल एडिक्शन का तो नहीं हो रहे शिकार? जानें इससे उबरने के तरीके

हर बात बताने का करें वादा- रिश्ते में कपल एक-दूसरे से हर बात शेयर करते हैं. ये आदत उनके बीच भरोसा जगाए रखने का काम करती है. लेकिन अगर समय के साथ ये आदत में बदलाव आने लगा है तो आप अपने पार्टनर के साथ वादा करें कि आप दोनों हर वो बात साझा करेंगे जो एक दूसरे से जुड़ी हो.

साथ निभाने का वादा- आप साथ में ये वादा करें कि आप हमेशा एक दूसरे का साथ देंगे और दुनिया में पहले आपकी बात पर यकीन करेंगे. अगर आप ऐसा करेंगे तो यकीन मानिए कि आपका पार्टनर हर स्थिति में आपसे हर बात शेयर करेगा और अपने सीक्रेट को सेफ समझेगा.

करें प्यार का वादा- अपने पार्टनर को हमेशा इस बात का वादा करें कि आप उससे कितना भी नाराज हो जाएं लेकिन प्‍यार सबसे ज्‍यादा उसे ही करेंगे. ये वादा उन्‍हें कभी भी गलत करने से रोकेगा और वह हर स्थिति में आप पर भरोसा बनाए रखेगा.

ये भी पढ़ें: पहली डेट पर जाने से पहले इन 4 बातों का रखें ख्याल, मिलेगा अनोखा एक्सपीरिएंस

साथ प्रॉब्‍लम सॉल्‍व करने का वादा- अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर हर बात आपके साथ शेयर करे तो उसे भरोसा दिलाएं कि आप किसी भी हाल में पार्टनर पर शक नहीं करेंगे और हर तरह की समस्‍या से निकालने में उसकी मदद करेंगे.  ना कि जज करेंगे.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship