लॉन्च हुआ Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2, बदल जाएगा फोन इस्तेमाल करने का एक्सपीरिएंस…

0
24

हाइलाइट्स

स्नैपड्रैगन 1 की तुलना में नए चिपसेट में 35% बेहतर CPU परफॉर्मेंस मिलती है.
चिप मल्टी-लैंगुएज ट्रांसलेशन औप AI कैमरा फंक्शन सपोर्ट के साथ आती है.
Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 को 4nm टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है.

नई दिल्ली. क्वालकॉम ने अपना नया पावरफुल चिपसेट स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 लॉन्च कर दिया है. कंपनी का नया चिप, स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 और 8 जेन 1 चिप के साथ काम करेगा. कंपनी ने ऐलान किया है कि नया सिस्टम-ऑन-ए-चिप (SoC) अगले कुछ महीनों में एंड्रॉयड फोन पर आ जाएगा. स्नैपड्रैगन 1 की तुलना में, इसमें 35% बेहतर CPU परफॉर्मेंस, 25% तेज GPU परफॉर्मेंस मिलती है, और ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के मामले में एक बड़े सुधार के साथ आता है.

कंपनी ने बताया है कि नई चिप साल के आखिर तक स्मार्टफोन को मिलने लगेगी. नई चिप सबसे पहले Android फोन ASUS, Honor, iQOO, Motorola, Nubia, OnePlus, Oppo, Red Magic में दिए जाएंगे. साथ ही Redmi, Sharp, Sony, Vivo, Xiaomi, Meizu और ZTE को भी ये अगले साल में मिल जाएगी.

(ये भी पढ़ें- WhatsApp Chats को हमेशा के लिए सेव करके रख सकते हैं आप, काफी आसान है तरीका)

खासियत की बात करें तो Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 को 4nm टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है. ये चिपसेट बेहतर स्पीड, बेहतर AI और दमदार कनेक्टिविटी के साथ आती है. साथ ही इस प्रोसेसर में एआई कैमरा और मल्टी लैंग्वेज ट्रांसलेशन का ऑप्शन भी मिलता है.

रियल लगेगा गेमिंग एक्सपीरिएंस
इसमें ग्राहकों को Wi-Fi 7, Bluetooth v5.3 और सिंगल कोर में 3.2GHz तक की क्लॉक स्पीड मिलती है. इसके अलावा Snapdragon 8 Gen 2 में रे-ट्रेंसिंग फीचर मिलता है, जिससे गेमिंग एक्सपीरिएंस और हार्डवेयर परफॉरमेंस बढ़ जाएगी, और गेमिंग के दौरान यूज़र्स को रियल लाइफ फीलिंग देगा.

(ये भी पढ़ें- काफी कम हैं इन पॉपुलर OTT प्लान की कीमत, मोबाइल पर मिलेगा Voot, Disney, Prime का आनंद)

नए चिपसेट के साथ नया Kyro CPU डिजाइन (1+4+3) मिलता है, जिसमें 1 प्राइम कोर, 4 गोल्ड कोर और 3 एफिशिएंसी कोर भी मौजूद है. चिप मल्टी-लैंगुएज ट्रांसलेशन, नैचुरल प्रोसेसिंग लैंगुएज और एआई कैमरा फंक्शन का सपोर्ट करती है. ये INT4 को सपोर्ट करने वाली कंपनी की पहली चिप भी है, जो एक AI फॉर्मेट है. इसमें क्वालकॉम का AI सेंसिंग हब भी है जो कस्टम एआई ट्रिगर शब्दों का सपोर्ट करता है.

Tags: Mobile Phone, Tech news, Tech news hindi