सलकनपुर के बीजासन देवी मंदिर में चोरी, पुलिस की नाक के नीचे से नोटों की बोरियां ले उड़े चोर

0
14

सीहोर. सलकनपुर के सुप्रसिद्ध बिजासन देवी मंदिर में भी चोरों ने सेंध लगा दी. चोरी की वारदात से हड़कंप मच गया. मंदिर में तमाम सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद चोर घुस गए. चोरों ने नोटों से भरी पांच से छह बोरियां चुराईं. इनमें से तीन बोरियां साथ ले गए और दो बोरियां छोड़कर भाग निकले. मंदिर में लगभग छह लाख रुपयों की चोरी हो गयी.

सीहोर जिले में सलकनपुर में विंध्य की पहाड़ियों पर सुप्रसिद्ध देवी धाम बिजासन देवी का मंदिर है. इस मंदिर में तमाम सुरक्षा व्यवस्थाएं हैं. लेकिन सारी व्यवस्था को धता बताते हुए चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. चोरों ने 5 से 6 नोटों से भरी बोरिया चुराईं. इनमें से 2 बोरियां मंदिर में ही छोड़कर बाकी 3 बोरियां लेकर भाग निकले. मंदिर से चोरी किए गए रुपयों की कीमत लगभग 5 से 6 लाख रुपए आंकी गई है.

मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच चोरी हुई
 सलकनपुर स्थित मां बिजासन देवी मंदिर में ़ करोड़ों का सोना-चांदी और लाखों रुपए स्ट्रांग रूम में रहते हैं. यही नहीं इसकी सुरक्षा के लिए मंदिर परिसर में पुलिस चौकी भी बनाई गई है. यहां 24 घंटे चार सशस्त्र पुलिस के गार्ड मंदिर की सुरक्षा में तैनात रहते हैं. फिर भी इस मंदिर में चोरी हो गई. चोरी की सूचना के बाद जिले के एसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और चोरी की पड़ताल शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-  एमपी की फायर ब्रांड मंत्री का बयान-बलात्कारियों को चौराहे पर फांसी पर टांग दो, शव को चील कौए खाएं...

” isDesktop=”true” id=”4901325″ >

लगभग 6 लाख की चोरी
सलकनपुर देवी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महेश उपाध्याय ने बताया कि सोने और चांदी का संग्रहण स्ट्रांग रूम में पूरी तरह सुरक्षित है. नोटों की लगभग 5 से 6 बोरियां चोरी हुई हैं. इनमें से एक गेट के पास और एक रोपवे के पास पड़ी मिली है. चोर कुल तीन बोरियां ले गए. इनमें लगभग 6 लाख रुपए की चोरी हुई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है. इसमें दो युवा चोर हाथों में लोहे की रॉड लेकर मुंह पर कपड़ा बांधे दिख रहे हैं. पुलिस इन चोरों की तलाश में जुटी हुई है.

Tags: Crime in MP, Latest news in hindi, Madhya pradesh latest news, Madhya Pradesh News Updates, Sehore news, Theft Cases