सीएम हेमंत सोरेन कल ईडी कार्यालय में होंगे पेश, रांची में JMM कार्यकर्ताओं के महाजुटान पर सियासत तेज

0
14

हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची स्थित ईडी कार्यालय में पेश होना है.
रांची के आसपास से JMM के कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान पहुंच रहे हैं.

रांची. 17 नवंबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रांची स्थित ईडी कार्यालय में पेश होना है. इसको लेकर जहां एक तरफ सत्ताधारी दलों की लगातार बैठकों का दौर जारी है तो दूसरी तरफ रांची को मोरहाबादी मैदान में जेएमएम कार्यकर्ताओं का महाजुटान भी 16 नवंबर से शुरू हो गया है. बुधवार की सुबह से ही रांची के आसपास के प्रखंडों और सटे जिलों से जेएमएम के कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान पहुंच रहे हैं.

इस महाजुटान को लेकर सियासत जोरों पर है. विपक्षी बीजेपी इस महाजुटान को सत्ताधारी दलों की ओर से दबाव की राजनीति बता रही है. बीजेपी प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रोड शो करते हुए ईडी कार्यालय जाएंगे जो बिलकुल सही नहीं है. उन्होंने कहा कि सीएम हेमंत सोरेन को ईडी के सवालों का जवाब देना चाहिए साथ ही जांच में सहयोग करना चाहिए.

वहीं बीजेपी के दबाव की राजनीति के आरोप पर जेएमएम ने पलटवार किया है. जेएमएम की राज्यसभा सांसद और पार्टी की प्रवक्ता महुआ माजी ने न्यूज 18 से खास बातचीत में बताया कि इसमें दबाव की राजनीति जैसी कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्यभर से जो भी जेएमएम कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान पहुंच रहे हैं. वे दरअसल 1932 के खतियान और ओबीसी आरक्षण को लेकर सीएम के प्रति अपना आभार जताना चाहते हैं.

सीएम हेमंत सोरेन के ईडी में पेश होने के सवाल पर जेएमएम की राज्यसभा सांसद महुआ माजी ने बताया कि सीएम वहां जाकर अपना पक्ष रखेंगे. उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछली रघुवर सरकार में शामिल कई मंत्रियों के खिलाफ भी जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि ईडी में पेशी को लेकर सरकार में कहीं कोई घबराहट नहीं है. महुआ माजी ने कहा बीजेपी लगातार राज्य सरकार के खिलाफ षडयंत्र कर राजनीतिक अस्थितरता लाने का प्रयास कर रही है. उनका यह मकसद कभी सफल नहीं हो पाएगा. महुआ माजी ने कहा कि बीजेपी के षडयंत्रों के खिलाफ सत्ताधारी दल एकजुट है. इसको लेकर लगातार विधायकों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 16, 2022, 15:54 IST