सोशल मीडिया पर एक पोस्ट से दो पक्षों में तनाव, पुलिस ने चेताया-गड़बड़ की तो जेल में डाल देंगे

0
17

देवास.देवास के खातेगांव में सोशल मीडिया पर टिप्पणी के बाद दो समुदाय के बीच विवाद और तनाव फैल गया. लेकिन पुलिस औऱ प्रसासन की मुस्तैदी से स्थिति फौरन ही नियंत्रण में आ गयी. पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है. खुद एएसपी ने मोर्चा संभाला और चौराहे पर माइक लगाकर लोगों को चेतावनी दी कि जिसने भी गड़बड़ी की उसे सीधे अंदर कर देंगे. हालात जब नियंत्रण में आ गए तब पुलिस ने फ्लैग मार्च निकालकर भरोसा दिलाया कि शांति बनाए रखें-हम आपके साथ हैं.

खातेगांव नगर में सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट के बाद दो पक्षों के बीच विवाद पैदा हुआ औऱ देखते ही देखते तनाव फैलने लगा. इससे शहर की शांति व्यवस्था में खलल पहुंचने लगा. लेकिन हालात हाथ से निकलते उससे पहले ही पुलिस प्रशासन फौरन हरकत में आ गया. मौके पर पुलिस बल पहुंच गया. एडिशनल एसपी सूर्यकांत शर्मा ने खुद मोर्चा संभाला. उन्होंने माइक हाथ में लिया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. साथ ही चेतावनी दी कि जिसने भी कानून अपने हाथ में लिया, शांति में खलल डाला उसे फौरन जेल में डाल दिया जाएगा.

एएसपी ने दी चेतावनी
एडिशनल एसपी सूर्यकांत ने प्रभावित इलाके में घूम घूम कर माइक से घोषणा की कि आशांति फैलाने वालों को हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. हमने FIR दर्ज कर ली हैं. जो भी कानून अपने हाथ में लेगा उन लोगों पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पब्लिक से भी अपील करते हुए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट ना डालने की अपील की. उन्होंने ये भी कहा कि जिस किसी को भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट की जानकारी लगती है तो फौरन सूचना दें. ऐसे पोस्ट फॉरवर्ड न करें. अशांति फैलाने वाले व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- सुमित्रा महाजन ने अपनी ही सरकार के एक फैसले के खिलाफ खोला मोर्चा, कांग्रेस का मिला साथ

फ्लैग मार्च-हम आपके साथ हैं
एएसपी बोले आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. जिला बदर की कार्रवाई भी की जाएगी. साथ ही शासन के निर्देशानुसार फिजा बिगाड़ने वाले व्यक्ति के घर को भी हम तोड़ने से पीछे नहीं हटेंगे. इस दौरान उन्होंने खातेगांव नगर वासियों की सराहना भी की. पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकालकर उपद्रवियों को चेतावनी और अमन पसंद लोगों को शांति बनाए रखने का भरोसा दिलाया.

Tags: Dewas News, Madhya pradesh latest news