हिमाचल चुनावः सिरमौर में वोटिंग के लिए जा रही 72 साल की बुजुर्ग महिला की मौत

0
18

नाहन. हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के उपमंडल शिलाई की कमरऊ तहसील के मुणाना गांव की 72 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मतदान को जाते वक्त मौत हो गई. महिला जब वोट डालने जा रहे थे तो रास्ते में उसे दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. मृतक महिला की शिनाख्त झुमा देवी के तौर पर हुई है. दरअसल, महिला घर से पोलिंग बूथ के लिए निकली थी और घर से कुछ दूरी पर मुख्य सड़क पर पहुंचते ही महिला की तबीयत खराब हो गई.

इस दौरान महिला को डॉक्टर के पास ले जाया गया, जिसने महिला को मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि महिला के घर से मतदान केंद्र की दूरी 250 मीटर है. इस कारण महिला घर से पैदल ही मतदान केंद्र आ रही थी. परिजन शव को घर ले गए. लोगों ने बताया कि सुबह 9 बजे के करीब यह घटना हुई है. इस घटना के बाद गांव में शोक की लहर है.

चंबा जिले के चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत बोदेड़ी के गांव कुलाला की 36 वर्षीय लालदेई दो किलोमीटर पैदल चलकर बोदेड़ी पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंचीं. लालदेई 35 फीसदी दिव्यांग है. दो साल पहले बीमारी के कारण डॉक्टरों को उनकी टांग काटनी पड़ी.

17.98 फीसदी मतदान
हिमाचल प्रदेश में सुबह 11 बजे तक 17.98 फीसदी मतदान हुआ है. वोटरों में भारी उत्साह देखा जा रहा है. मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हैं. हमीरपुर में 5.61, ऊना में 5.47, चंबा में 5.03 फीसदी मतदान हुआ है. लाहौल-स्पीति में 1.56 और सिरमौर में 6.26 फीसदी मतदान हुआ है. सोलन में सबसे अधिक 30 फीसदी मतदान हुआ है.

Tags: Himachal, Himachal Pradesh Assembly Election, Shimla News