हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: सचिन पायलट का दावा- प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी कांग्रेस

0
29

हाइलाइट्स

कुल्लू सदर विधानसभा क्षेत्र में सचिन पायलट ने किया चुनाव प्रचार.
कांग्रेस प्रत्याशी सुंदर सिंह ठाकुर के लिए सचिन पायलट ने मांगे वोट.
प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार सचिन पायलट के निशाने पर रही.

रिपोर्ट- तुलसी बाबा
कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर; शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मत डाले जाएंगे. इसको लेकर गुरुवार की शाम 5 बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. प्रचार के अंतिम दिन कुल्लू जिला में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता सचिन पायलट ने कुल्लू सदर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुंदर सिंह ठाकुर के लिए जनसभा में चुनाव प्रचार किया. कुल्लू सदर विधानसभा क्षेत्र के हजारों लोगों को संबोधित करते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय युवा नेता सचिन पायलट में पुरुषत्व विधानसभा क्षेत्र में केंद्र व प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, पिछले 5 वर्षों मे केंद्र और प्रदेश सरकार बार-बार डबल इंजन की सरकार की दुहाई देती रही है, लेकिन 12 नवंबर को हिमाचल प्रदेश की जनता एक इंजन को सीज कर देगी. 2024 में दूसरे इंजन को भी जनता सीज कर देगी. पिछले 5 साल में भाजपा की सरकार ने पेपर लीक कर भ्रष्टाचार किया और पूरे प्रदेश में शिक्षा स्वास्थ्य बिजली सड़कें और अर्थव्यवस्था की खस्ताहाल स्थिति हो गई.

सचिन पायलट ने कहा, हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा 1500000 से पार पहुंच गया, लेकिन बेरोजगारों के साथ भाजपा सरकार ने रोजगार के नाम पर खिलवाड़ किया. प्रदेश की भाजपा सरकार के काम से जनता खुश होती तो प्रधानमंत्री, गृहमत्री रक्षा मंत्री को बार-बार हिमाचल नहीं आना पड़ता. उन्होंने कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व को मालूम है कि अगर हिमाचल प्रदेश को सीएम साहब के हवाले छोड़ दें तो सफाया हो जाएगा.

सचिन पायलट ने कहा, मैंने पूरे हिमाचल प्रदेश में चुनाव प्रचार किया है और कांग्रेस पार्टी के प्रति जो जनता का उत्साह है. इस बार प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनेगी. सचिन ने आगे कहा, कांग्रेस पार्टी ने जो जनता से वादे किए हैं महिलाओं के खाते में 1500 मासिक भत्ता, प्रदेश की जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त, 500000 युवा युवाओं को रोजगार दिया जाएगा. भाजपा पहले जीएसटी का विरोध करती थी लेकिन अब ऐसा जीएसटी लगा दिया जिससे देश के छोटे व्यापारियों का धंधा चौपट हो गया है.

Tags: Himachal Pradesh Assembly Elections, Himachal pradesh news, Kullu News, Sachin pilot