हिमाचल प्रदेश: सर्द सीजन के साथ बढ़ने लगी पर्यटकों की आमद, अपर धर्मशाला के लिए खास इंतजाम

0
21

हाइलाइट्स

विदेशी और स्वदेशी पर्यटकों की आमद अब धीरे-धीरे धर्मशाला में शुरू.
कारोबारियों ने पर्यटकों के स्वागत सत्कार के लिए तैयारियां शुरू कीं.
मैक्लोडगंज, नड्डी, भागसू जैसी जगहों में पार्किंग की अतिरिक्त व्यवस्था.

धर्मशाला. सर्दियों के सीजन की पहली बर्फबारी के बाद धौलाधार द्वारा बर्फ रूपी सफेद चादर ओढ़ते ही विदेशी समेत स्वदेशी पर्यटकों की आमद अब धीरे-धीरे धर्मशाला में बढ़नी शुरू हो गई है. इसके लिए बाकायदा धर्मशाला भी पूरी तरह से तैयार हो गया है. धर्मशाला के तमाम पर्यटन स्थल और यहां के कारोबारियों ने पर्यटकों के स्वागत सत्कार के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.

धर्मशाला में उत्तरी भारत के सबसे बड़े शहीद स्मार्क और युद्ध संग्रहालय को इसके लिए खास तौर पर जिला प्रशासन और पूर्व सैनिक कल्याण संस्था की और से सुसज्जित कर दिया गया है. नगर निगम के मेयर औंकार नैहरिया की मानें तो धर्मशाला समेत ऊपरी धर्मशाला को खास तौर पर तैयार किया गया है.

अपर धर्मशाला के मैक्लोडगंज, नड्डी, भागसू आदि में पार्किंग की अतिरिक्त व्यवस्था के लिए काम पूरा हो चुका है. इतना ही नहीं चर्च से वाया ठंडी सड़क होते हुये मैक्लोडगंज के लिए वन वे सड़क मार्ग की भी व्यवस्था कर दी गई है, ताकि टूरिस्ट सीजन में लगने वाले भारी जाम से बचाव हो सके.

बिलासपुर में ‘पुष्पा’ की एंट्रीः आधी रात को चंदन के पेड़ों पर चली कुल्हाड़ी, FIR

उन्होंने कहा कि कोविड काल के चलते जहां पर्यटकों की आमद में बेहद कमी आ चुकी थी अब इसके बढ़ने के आसार हैं. ऐसे में प्रशासन की ओर से भी तैयारियां जोरों से चल रही हैं. वहीं, लोकल समेत स्वदेशी और विदेशी पर्यटकों ने धर्मशाला में कदम रखने शुरू कर दिए हैं.

Tags: Dharamsala news, Himachal pradesh, Himachal pradesh news, Manali tourism