spot_img
Tuesday, January 31, 2023
More
    HomeEntertainmentFilm Review10 Nahi 40 Movie Review: गुदगुदाने के साथ अपने संदेश से भावुक...

    10 Nahi 40 Movie Review: गुदगुदाने के साथ अपने संदेश से भावुक भी कर देगी ये फिल्‍म

    -

    10 Nahi 40 Movie Review: 10 नहीं 40 फिल्‍म 11 मार्च को र‍िलीज हो रही है. इस फिल्‍म का न‍िर्देशन डॉक्‍टर जे. एस. रंधावा ने क‍िया है और इस फिल्‍म में सोनल मुदगल, मनोज बक्‍शी, बीरबल, मनमोजी जैसे कलाकार लीड रोल में नजर आ रहे हैं. ये फिल्‍म बुजुर्गों की तकलीफों और 60 के बाद की उम्र में उनके साथ होने वाले बदलावों के बारे में बात करती है. कॉमेडी फ्लेवर की ये फिल्‍म बुर्जुगों पर काफी कुछ कहती है और इसका संदेश आपको सोचने पर मजबूर कर देगा.

    फ़िल्म में बॉलीवुड के कई वरिष्ठ अभिनेता बीरबल, मनमौजी, रमेश गोयल और मनोज बक्शी नजर आएंगे। साथ ही जे एस रंधावा, आशी सिंह, सोनल मुदगल, रंजन सिंह महत्वूर्ण किरदारों में नजर आयेंगे।

    10 नहीं 40 की कहानी एक शहर की हाई-क्‍लास सोसायटी से शुरू होती है, जहां का एक लड़का सुम‍ित अपने आसपास रहने वाले बुजुर्गों से च‍िढ़ता है. उसे उनका हंसना, उनका मसखरी करना पसंद नहीं. लेकिन वहीं उसकी साली आशी इन सभी बुजुर्गों का खूब ध्‍यान रखती है. वह हमेशा इन बुजुर्गों की भलाई के लिए तैयार रहती है. आशी जब सुम‍ित की इन बुजुर्गों के प्रति च‍िढ़ देखती है तो ठानती है कि वह उसके इस व्‍यवहार को बदलकर ही दम लेगी और यहां से कहानी में कई ट्व‍िस्‍ट आते हैं.

    10 नहीं 40 को एक स्‍लाइस ऑफ लाइफ ड्रामा है, ज‍िसमें कॉमेडी के पैकेट में एक अच्‍छा संदेश देने की कोशिश की गई है. यह फ‍िल्‍म सीनियर सिटीजेन्स के साथ पेश आने वाली कई समस्‍याओं को पर्दे पर कहानी के माध्‍यम से रखती है. शुरुआत में ये सभी लोग मस्‍तीखोर और ‘शौकीन’ टाइप के लग सकते हैं, लेकिन फिल्‍म के दूसरे ह‍िस्‍से में इस सब से जुड़े दूसरे पहलू को भी द‍िखाया गया है. देखा जाए तो यह फ‍िल्‍म बुजुर्गों की उन चुनौतियों और तन्हाई के दर्द को दर्शाती है जिसका सामना लोगों को किसी न किसी दिन करना ही पड़ता है.

    इस फिल्‍म में अहम रोल न‍िभा रहे एक्‍टर बीरबल और मनमौजी, ह‍िंदी फिल्‍मों में आपको सालों तक नजर आते रहे हैं. लेकिन फिल्म ’10 नहीं 40 में एक लंबे अंतराल के बाद एक्‍टरों की ये जोड़ी फ‍िर से स्‍क्रीन पर न‍जर आएगी. फ‍िल्‍म का न‍िर्देशक जे एस रंधावा ने क‍िया है, ज‍िन्‍हें आप इस फिल्‍म में एक्टिंग करता हुआ भी देख सकेंगे. मैं इस फिल्‍म को ढाई स्‍टार देने वाली थी, लेकिन आधा स्‍टार मैं और देती हूं. उसकी वजह है मनमौजी और बीरबल जैसे एक्‍टरों की जोड़ी को फिर से पर्दे पर लाने के ल‍िए और बेहद जरूरी व‍िषय पर कहानी गढ़ने के लिए मेरी तरफ से इस फ‍िल्‍म को 3 स्‍टार.

    डिटेल्ड रेटिंग

    कहानी :
    स्क्रिनप्ल :
    डायरेक्शन :
    संगीत :

    Tags: Movie review

    Related articles

    Stay Connected

    0FansLike
    0FollowersFollow
    3,687FollowersFollow
    0SubscribersSubscribe

    Latest posts