3 बच्चों की मां को पति ने दिया तीन तलाक, समझौते के लिए बना रहा है हलाला का दबाव

0
16

इंदौर. इंदौर में तीन तलाक का मामला सामने आया है. तीन बच्चों की मां को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया और अब समझौते के लिए हलाला का दबाव बना रहा है. परेशान महिला पुलिस में पहुंची और शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ केस दर्ज किया है.

इंदौर में तीन तलाक के बाद हलाला के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि पति ने उसे तीन तलाक दिया और फिर वापसी के लिए हलाला का दबाव बना रहा है. पुलिस ने पति सहित परिवार के अन्य लोगों पर प्रताड़ना, दहेज, तीन तलाक कानून की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है.

हलाला का दबाव
भारत में तीन तलाक कानून लागू हुए लगभग 3 साल से ज्यादा हो चुके हैं. प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज एक्ट लागू होने के बाद भी तीन तलाक के मामले सामने आ रहे हैं. इंदौर के चंदन नगर थाना क्षेत्र में 3 बच्चों की मां को पति ने तीन तलाक दे दिया. बड़नगर उज्जैन की रहने वाली पीड़िता की वर्ष 2014 में शादी हुई थी. घर में काम और अन्य कारणों से पति पत्नी में अक्सर विवाद होते थे. अचानक से पति ने पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर घर से बाहर निकाल  दिया. जब पीड़िता के परिवार ने समझौते का प्रयास किया तो पति ने हलाला की शर्त रख दी.

ये भी पढ़ें- जबलपुर में सुअरों में फैला अफ्रीकन स्वाइन फीवर, कलेक्टर ने दिया फौरन मारने का आदेश
महिला ने पुलिस से की शिकायत
पति ने जब पत्नी पर लगातार हलाला का दबाव बनाया तो पीड़िता अपने परिवार के साथ चंदन नगर थाने पहुंची और प्रकरण दर्ज कराया. महिला की शिकायत पर चंदन नगर पुलिस ने महिला के पति, सास, ससुर, ननद के खिलाफ कई धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. पीड़िता और उसके पति के बीच फोन पर हुई चर्चा की रिकार्डिंग भी पुलिस को सौंपी है. इसमें आरोपी हलाला का उल्लेख कर रहा है.

पुलिस का बयान
चंदन नगर थाना प्रभारी अभय नेमा के मुताबिक पीड़िता ने अपने परिवार के साथ आकर थाने में शिकायत दर्ज की थी. शिकायत सत्यापन के लिए कई साक्ष्य प्रस्तुत किये. पुलिस ने विधि संगत गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया है, प्रकरण में जांच जारी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 17, 2022, 14:48 IST