Alwar : पूरे शहर में मशहूर है 52 साल पुरानी इस दुकान की चाय, कीमत और पता यहां देखें

0
19

अलवर. शहर मे शंकर शंभू के नाम से कौन वाकिफ़ नहीं हैं! बात जब बाजार में चाय पीने की आए तो शहरवासियों की जुबान पर एक ही नाम आता है, शंकर शंभू की चाय. आज से करीब 52 साल पहले शुरू की गई चाय की यह दुकान, आज हजारों शहर वासियों, गांव से आने वाले लोगों और बाजार के ज्यादातर व्यापारियों के जुबान पर ठहर सी गई है. उनकी चाय के लोग इस कदर शौकीन है कि बाजार आते ही सबसे पहले शंकर शंभू टी स्टॉल पर चाय की चुस्की लेने से खुद को नहीं रोक पाते.

टी स्टॉल के मलिक शम्भु दयाल का कहना है कि उन्होंने यह दुकान अपने बड़े भाई के साथ 1970 में शंकर शंभू टी स्टॉल नाम से शुरू की. जब शंकर की उम्र 14-15 साल ही थी. जब ये दुकान खुली तब इतने लोग चाय पीने नहीं आते थे. जैसे जैसे समय बीता, वैसे-वैसे लोग बढ़ते गए. अब उनकी चाय का टेस्ट लोगों की जुबान पर चढ़ गया है. आज शंकर शंभू टी स्टॉल का नाम पूरे शहर मे जाना जाता है. मौजूदा समय में इनकी चाय 15 रुपए कप मिलती है. यहां चाय मिट्टी के सिकोरे में पिलाई जाती है.

शहर की यह काफी पुरानी चाय की स्टॉल है. इनकी चाय बनाने की कोई अलग विधि नहीं है लेकिन चाय का स्वाद ही ऐसा है कि लोग पूरे बाजार मे सिर्फ इन्हीं की चाय पीना पसंद करते हैं. दुकान मालिक का कहना है कि आजकल उनकी चाय की मांग पूरे बाजार और शहर के बड़े बैंकों तक है. वहीं शहर के लोगों का कहना है शंकर शंभू टी स्टॉल की चाय की क्वालिटी बढ़िया होने के कारण मांग ज़्यादा रहती है. बाजार में दुकान पर जब कोई ग्राहक आता है तो वह भी शंकर शंभू टी स्टॉल की चाय ही पसंद करता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 15, 2022, 16:57 IST