Banka News: बिहार सरकार की पीओपी रिपोर्ट में बांका फिर बना नंबर वन, देखें टॉप-10 जिलों की लिस्‍ट

0
15

रिपोर्ट: अभिषेक कुमार

बांका. बिहार राजस्व विभाग की ओर से जारी राज्य के सभी 38 जिलों के एडीएम पीओपी यानी परफॉर्मेंस ऑफ ऑब्जेक्टिव पैरामीटर रिपोर्ट में बांका जिला पहले पायदान पर है. मोटेशन, लगान, परिमार्जन, लैंड सेटेलमेंट, सरकारी जमीन से अतिक्रमण समेत अन्य कार्यों में जिले का प्रदर्शन शानदार रहा है. बांका के एडीएम को 78.48 अंक मिले हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर पूर्णिया जिला है.

वहीं, डीसीएलआर के परफॉर्मेंस ऑफ ऑब्जेक्टिव पैरामीटर में बांका को दूसरी रैंक मिली है. राजस्व विभाग की ओर से जारी इससे पहले की रिपोर्ट में भी बांका नंबर वन पर था. इसके लिए एडीएम माधव कुमार सिंह को सम्मानित भी किया गया था. वे यहां पर करीब डेढ़ साल से राजस्व का कार्य देख रहे हैं.

आपके शहर से (बांका)

डीसीएलआर पीओपी में मिला दूसरी रैंक
एडीएम माधव कुमार सिंह ने बताया कि वे लगातार अंचल कार्यालयों का भी निरीक्षण करते रहते हैं. इसके लिए वह हर दिन मॉनिटरिंग करते हैं. एडीएम पीओपी की रैंकिंग में जहां बांका पहले पायदान पर है, तो वहीं डीसीएलआर के परफॉर्मेंस ऑफ ऑब्जेक्टिव पैरामीटर में दूसरी रैंक मिली है. एडीएम सिंह ने बताया कि आगे भी प्रयास रहेगा कि इससे भी बेहतर काम हो.

नंबर वन पर बेलहर अंचल कार्यालय
बांका जिले के सभी 11 अंचल कार्यालयों में नंबर वन पर बेलहर अंचल कार्यालय है. अगर हम ओवरऑल की बात करें तो बिहार के टॉप 10 अंचलों में बांका जिले के आठ अंचल कार्यालय शामिल हैं. इसमें पहले पायदान पर बेलहर, दूसरे पर शंभूगंज, तीसरे पायदान पर बौसी, पांचवें स्थान पर बाराहाट, छठे स्थान पर रजौन, सातवें स्थान पर अमरपुर, नौवें पायदान पर फुल्लीडुमर और दसवें पायदान पर बांका सदर अंचल शामिल है. इसके अलावा 11वें स्थान पर धोरैया और 13वें स्थान पर बांका का चंदन अंचल कार्यालय शामिल है.

बिहार में जिलों की रैंकिंग
1. बांका
2. पूर्णिया
3. सारण
4. भागलपुर
5. मधेपुरा
6. कैमूर
7. पूर्वी चंपारण
8. बक्सर
9. नवादा
10. कटिहार

Tags: Banka News, Bihar News