Bhojpur: प्रधान डाकघर आरा ग्राहकों के लिए बना ‘मुसीबत’, घंटों इंतजार के बाद भी नहीं होता काम

0
18

रिपोर्ट : आलोक कुमार भारती

भोजपुर. बिहार के भोजपुर जिले के प्रधान डाकघर आरा में आये दिन लिंक फेल होने की समस्या से लोग काफी परेशान हैं. यही नहीं, प्रधान डाकघर समेत अन्य डाकघरों में अक्सर लिंक फेल होने के कारण कामकाज प्रभावित हो रहा है. जमा निकासी जैसे तमाम कार्य नहीं होने के कारण लाखों रुपया डाकघर से लौट जा रहा है. निकासी कार्य ठप होने से घंटों पंक्तिबद्ध खड़े बड़ी संख्या में लोगों को निराश लौटना पड़ा रहा है.

डाकघर पहुंचे कुश कुमार ने बताया कि वह लगातार 3 दिनों से आरा डाकघर आ रहे हैं, लेकिन डाकघर के कर्मी यह कहकर उन्हें घर भेज दे रहे हैं कि लिंक फेल है. इस कारण उन्हें बार-बार डाकघर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, डाकघर में स्पीड पोस्ट कराने पहुंचे कृष्णदेव शर्मा ने बताया कि वह आधे घंटे से लाइन में लगे हुए हैं, लेकिन काउंटर पर कोई नहीं है. कारण लिंक फेल बताया जा रहा है. यह पहली बार नहीं है जब लिंक फेल होने की बात कही जा रही है. अक्सर यहां लिंक फेल होने की बात कहकर कर्मी काउंटर बंद कर देते हैं, जिससे हम जैसे दर्जनों ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

डाक अधीक्षक ने कहा-जल्द ठीक हो जायेगा सर्वर
डाक अधीक्षक सिधेश्वर कुमार ने कहा कि सिर्फ भोजपुर में ही नहीं बल्कि कई जिलों के डाकघरों में लिंक फेल होने की समस्या आ रही है. हमारे कर्मी भी प्रयास में हैं कि जल्द से जल्द सर्वर ठीक हो जाये, ताकि ग्राहकों को ज्यादा परेशानी नहीं उठानी पड़े. हालांकि हम लोग ग्राहकों की सुविधा के लिए लिंक फेल होने की स्थित में पहले काम शुरू कर देर शाम तक काम करते हैं.

Tags: Bhojpur news, Bihar News, Post Office