Boney Kapoor B’day: बोनी कपूर को जब भाव नहीं देती थीं श्रीदेवी, अपना बनाने के लिए किए थे बड़े जतन

0
15

नई दिल्ली: बोनी कपूर (Boney Kapoor) और श्रीदेवी (Sridevi) की बेटी जाह्नवी कपूर की फिल्म ‘मिली’ सिनेमाघरों में चल रही है. बोनी ने पहली बार अपनी बेटी जाह्नवी को लेकर फिल्म बनाई है और इस फिल्म को लेकर काफी चर्चा में हैं. जाह्नवी और बोनी दोनों ने फिल्म रिलीज होने से पहले जमकर प्रमोशन किया. बोनी बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं, जिन्होंने ‘मिस्टर इंडिया’, ‘जुदाई’, ‘नो एंट्री’ जैसी जबरदस्त हिट फिल्में दी हैं. बोनी ने अपने भाइयों अनिल कपूर (Anil Kapoor), संजय कपूर  (Sanjay Kapoor) के करियर को निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 11 नवंबर 1955 में जन्मे बोनी ने दो शादियां की और दोनों शादियों से 4 बच्चों के पिता हैं. फिल्म बनाते-बनाते बोनी का दिल कब श्रीदेवी पर आ गया, इसका अंदाजा भी नहीं हुआ. बोनी कपूर के 67वें जन्मदिन पर चलिए बताते हैं लव लाइफ का दिलचस्प किस्सा.

बोनी कपूर ने जब फिल्म ‘सोलहवां सावन’ में श्रीदेवी को देखा था, तो उनका दिल एक्ट्रेस की खूबसूरती पर फिदा हो गया. बोनी अपने छोटे भाई अनिल कपूर को लेकर फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ बना रहे थे और इस फिल्म  में श्रीदेवी को कास्ट करना चाहते थे. उस समय बोनी कपूर को श्रीदेवी भाव नहीं देती थी. ‘मिस्टर इंडिया’ फिल्म कास्टिंग का दिलचस्प खुलासा खुद बोनी ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में किया था.

श्रीदेवी की मां ने रखी भारी-भरकम फीस की मांग
बोनी कपूर हर हाल में श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’ में कास्ट करना चाहते थे, उन तक पहुंचने का कोई जरिया नहीं मिल रहा था. बोनी ने दिमाग लगाया और श्रीदेवी की मां से मुलाकात की और श्रीदेवी के लिए फिल्म का ऑफर दिया. श्रीदेवी की मां ने बोनी से फिल्म के लिए 10 लाख रुपए फीस मांग ली थी. उस समय 10 लाख बड़ी रकम होती थी. बोनी ने ना सिर्फ फीस के लिए हामी भरी, बल्कि दो कदम आगे बढ़कर 11 लाख तक देने को तैयार हो गए.

Boney Kapoor Mr. India, Mr. India Shooting, Mr. India BTS moments, Sridevi Film, Boney Kapoor The Kapil Sharma Show, Film Special Effects, Mili Promoton, बोनी कपूर मिस्टर इंडिया, श्रीदेवी मिस्टर इंडिया, मिस्टर इंडिया शूटिंग

फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ साल 1987 में रिलीज हुई थी. (फोटो साभार: [email protected])

बोनी कपूर की मेहनत रंग लाई
एक बार श्रीदेवी की मां बहुत बीमार हो गईं उस मुश्किल वक्त में बोनी कपूर ने श्रीदेवी का बहुत साथ दिया. श्रीदेवी की मां बीमारी से चल बसीं, इस दौरान बोनी ने उन्हें इमोशनल सहारा दिया, जिससे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी. बोनी के केयरिंग नेचर ने श्रीदेवी का दिल छू लिया और बोनी के प्रेम निवेदन को मान  शादी कर ली. श्रीदेवी से शादी के लिए बोनी को अपनी पहली वाइफ मोना कपूर को तलाक देना पड़ा.

boney kapoor, janhvi kapoor, Khushi Kapoor, the archies, Boney Kapoor bollywood debut, khushi kapoor debut the archies, बोनी कपूर, जान्हवी कपूर, जाह्नवी कपूर, ख़ुशी कपूर, आर्चीज़, बोनी कपूर बॉलीवुड डेब्यू,

पिता बोनी कपूर और बहन खुशी के संग जाह्नवी कपूर..((फोटो साभार इंस्टाग्राम @janhvikapoor)

बोनी का साथ जीवन भर नहीं निभा पाईं श्रीदेवी
बोनी कपूर और श्रीदेवी की दो बेटियां जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर हैं. फिल्म इंडस्ट्री की पहली फीमेल सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी तो अब दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी बेटी जाह्नवी ने मां के नक्शेकदम पर चलते हुए एक्टिंग को ही प्रोफेशन बनाया. वहीं, बोनी की पहली वाइफ मोना से दो बच्चे अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर हैं. अर्जुन एक फेमस एक्टर हैं जबकि अंशुला फिल्मी दुनिया से दूर हैं लेकिन चर्चा में बनी रहती हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Boney Kapoor, Entertainment Throwback, Sridevi