Drishyam 2 : असल से ज्‍यादा नकल ने की कमाई, पहले 7 दिन में ही अजय देवगन की दृश्‍यम 2 ने कमा लिए 100 करोड़ रुपये

0
23

हाइलाइट्स

मोहनलाल की दृश्‍यम 2 फरवरी 2021 में ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी.
अजय देवगन की दृश्‍यम 2 को 15 करोड़ रुपये की शानदार ओपनिंग मिली है.

मुंबई.  अजय देवगन की क्राइम थ्रिलर दृश्‍यम 2015 में रिलीज होने के बाद दर्शकों को दृश्‍यम 2 के लिए 7 साल इंतजार करना पड़ा. पहली दृश्‍यम का असर ऐसा था कि दूसरा पार्ट आने के सिर्फ 7 दिन के भीतर दर्शकों ने इसे 100 करोड़ रुपये के क्‍लब (Drishyam 2 Box Office Collection) में पहुंचा दिया. अजय देवगन (Ajay Devgn) की ये दोनों ही फिल्‍में दक्षिण भारतीय स्‍टार मोहनलाल (Mohanlal) की दृश्‍यम की रीमेक हैं. अब दर्शकों को इसके तीसरे पार्ट का इंतजार रहेगा. इस सबके बीच हम आज चर्चा करेंगे मोहनलाल की ओरिजनल और अजय देवगन की रीमेक दृश्‍यम 2 के बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन की.

पहले बात करते हैं साउथ एक्‍टर मोहनलाल की ओरिजन दृश्‍यम 2 के कुल कलेक्‍शन की. मोहनलाल की इस फिल्‍म को फरवरी 2021 में थियेटर के बजाय ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया. इस फिल्‍म के डिजिटल राइट्स अमेज़न प्राइम को 25 करोड़ रुपये में बेचे गए, जबकि एशिया नेटवर्क को इसके सेटेलाइट राइट्स 15 करोड़ रुपये में दे दिए गए. दूसरे शब्‍दों में कहें तो इस फिल्‍म की कुल कमाई 40 करोड़ रुपये हुई. हालांकि, इस फिल्‍म को 20 करोड़ रुपये में तैयार कर लिया गया था. इस लिहाज से इसने 20 करोड़ की कुल कमाई की. लागत से ज्‍यादा कमाई के आधार पर कहा जा सकता है कि ये फिल्‍म डबल ब्‍लॉक-बस्‍टर रही.

ये भी पढ़ें – Drishyam 2 के चौथी फेल विजय सलगांवकर के पास है 298 करोड़ की संपत्ति, DIG मीरा देशमुख यहां भी हो गईं फेल

अजय देवगन ने 3 दिन में मोहनलाल को पीछे छोड़ा
अब बात करते हैं अजय देवगन की दृश्‍यम 2 के अब तक के कलेक्‍शन की. दृश्‍यम 2 की ओपनिंग ही जबरदस्‍त हुई थी. इसने पहले ही दिन 15 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इसके बाद शनिवार को 21 करोड़ और रविवार को 26 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की. साफ है कि रीमेक ने पहले 3 दिन में ही ओरिजनल फिल्‍म से 22 करोड़ रुपये ज्‍यादा की कमाई कर ली. फिर सोमवार को भी फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़े और 11.75 करोड़ रुपये की अच्‍छी कमाई की. इसके बाद छठे दिन यानी बुधवार को फिल्‍म ने 22.24 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई की. आसान शब्‍दों में कहें तो अजय देवगन, श्रेया सरन, तब्‍बू की इस फिल्‍म ने शुरुआती 6 दिन में ही 95.99 करोड़ रुपये की कमाई कर ली और आज के आंकड़ों में ये फिल्‍म 100 करोड़ पार कर 104 करोड़ का कलेक्‍शन कर चुकी है.

drishyam 2 box office colletion day 7, Drishyam 2 collection, Drishyam 2, Ajay devgn, Ajay Devgan, tabu, kajol, mohanlal, south indian movies remake, Soth Cinema, Bollywood news in Hindi, Uunchai box office collection day 7, Amitabh bachchan, Anupam kher, Richa Chaddha

वीकेंड तक 103 करोड़ रुपये की कमाई की उम्‍मीद
दृश्‍यम के पार्ट वन को निशिकांत कामत ने डायरेक्‍ट किया था और इसने कुल 91 करोड़ रुपये का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन किया था. निशिकांत कामत के गुजरने के बाद दृश्‍यम 2 को अभिषेक पाठक ने डायरेक्‍ट किया है. इसमें पहले पार्ट की कहानी को आगे बढ़ाया गया है और गड़े मुर्दे उखाड़े गए हैं. इंटरवेल से पहले फिल्‍म काफी बिखरी हुई नजर आती है, लेकिन इंटरवेल के बाद की घटनाएं दर्शकों को चौंकाती हैं. कुल मिलाकर अभिषेक पाठक ने अपनी जिम्‍मेदारी को बखूबी निभाया है. फिल्‍म ने बृहस्‍पतिवार यानी सातवें दिन 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया. माना जा रहा है कि वीकेंड आते-आते ये फिल्‍म 103 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी.

भूल-भुल्‍लैया 2 को छोड़ने के नजर आ रहे आसार
दृश्‍यम 2 से उम्‍मीद की जा रही है कि ये भूल-भुल्‍लैया 2 के 184 कोड़ रुपये के कुल कलेक्‍शन को पीछे छोड़ देगी. वहीं, सूरज बड़जात्‍या की फिल्‍म ‘ऊंचाई’ अब तक 25.22 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है. महानायक अमिताभ बच्‍चन, अनुपम खेर, नीना गुप्‍ता और बमन ईरानी की फिल्‍म से उम्‍मीद है कि ये 30 करोड़ रुपये की कमाई आसानी से कर लेगी. बता दें कि ये साल बॉलीवुड के लिए कुछ खास नहीं रहा है. ज्‍यादातर फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर बड़ा कमाल नहीं दिखा पाईं. इसलिए सिल्‍वर स्‍क्रीन पर कम ही फिल्‍में रिलीज भी की गईं. ऐसे में इन दोनों मूवीज का बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन फिल्‍म निर्माताओं को काफी राहत देगा.

Tags: Ajay devgan, Ajay Devgn, Amitabh bachchan, Bollywood news, Box Office Collection, Drishyam 2, Kajol, Mohanlal Drishyam, Tabu