Good News: इस छात्रवृत्ति योजना के लिए 5 तक भरा जाएगा आवेदन, छात्र ऐसे करें आवेदन 

0
13

विक्रम झा/पूर्णिया.अबएससी-एसटी छात्रों की पढ़ाई पैसे के अभाव में नहीं रुकेगी. इसके लिए छात्रमुख्यमंत्री छात्रवृति योजना का लाभ उठा सकते हैं. अनुसूचित जनजाति एवं मुख्यमंत्री अनुसूचित जनजाति प्रवेश पत्र छात्रवृत्ति योजना के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022- 23 तक के लिए छात्र आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन करने के लिए छात्रों को सरकार के बनाए गए PMS portal पोर्टल या pmsonline.bih.nic.in या मोबाइल ऐप के माध्यम से छात्र-छात्राएं ऑनलाइन छात्रवृत्ति योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं.

डीईओ ने कहा-छात्रों को जिले का निवासी होना जरूरी है
छात्रवृत्ति योजना पर डीईओ शिवनाथ रजक ने कहा कि इसके लिए छात्रों को जिले का निवासी होना जरूरी है. सभी संस्थान के प्रधानाचार्य से अपने संस्थान के छात्रों को छात्रवृत्ति योजना में आवेदन भरने सहयोग करें. साथ ही उन्होंने कहा सरकार के द्वारा सहयोग राशि छात्रों तक ससमय मिल सके, इसके लिए हम सबको मिलकर छात्रों को जागरूक करना होगा. साथी शिक्षा की अलख जगाने के लिए छात्रों को प्रोत्साहित करने की भी सख्त जरूरत है.

कोई परेशानी होने पर अपने विद्यालय के प्राचार्य से मिलें
सरकार के द्वारा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के प्रवेश पत्र के लिए आवेदन की तारीख शुरू हो गई है. वहीं अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के छात्र इस छात्रवृत्ति योजना का लाभ लेने के लिए अपने विद्यालय के प्राचार्य से संपर्क करें. साथ ही ऑनलाइन के माध्यम से छात्रवृत्ति योजना का लाभ लेने के लिए फॉर्म भरें. किसी भी तरह की कोई परेशानी होने पर अपने विद्यालय के प्राचार्य से मिलकर समस्याओं का समाधान पा सकेंगे. साथी सरकार के द्वारा दी जा रही सहायता राशि छात्रों को पढ़ने में मजबूती प्रदान करेगी.

आपके शहर से (पूर्णिया)

कब तक होगाआवेदन
आवेदन भरने वाले छात्र-छात्राओं को विशेष ध्यान रखने की जरूरत होगी. आवेदन की तारीख 5 नवंबर 2022 से 5 दिसंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. ऐसे सभी छात्र-छात्राओं से अपील है की मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति और जनजाति सहायता राशि का लाभ लेने के लिए समयानुसार ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन प्रपत्र भर सकते हैं और लाभ ले सकेंगे.

Tags: Bihar News, Purnia news