Guru Margi 2022: 24 नवंबर को गुरु होंगे मार्गी, कन्या समेत इन 6 राशिवालों की होगी तरक्की

0
12

हाइलाइट्स

24 नवंबर को मीन राशि में गुरु ग्रह की सीधी चाल प्रारंभ हो जाएगी.
गुरु के मीन राशि में मार्गी होने से मेष राशि के जातकों के जीवन में तरक्की होगी.

Guru Margi 2022: गुरु ग्रह 24 नवंबर को मीन राशि में मार्गी होने वाले हैं यानि इस तारीख से गुरु ग्रह की सीधी चाल प्रारंभ हो जाएगी. जिसकी कुंडली में गुरु शुभ स्थिति में हैं, उनको कार्य में सफलता प्राप्त होगी. उनको शुभ समाचार प्राप्त होगा. जिन लोगों का अभी तक विवाह नहीं हुआ है, उन लोगों के रिश्ते की बात पक्की हो सकती है. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि गुरु के मार्गी होने से किन 6 राशि के जातकों की तरक्की हो सकती है.

गुरु मार्गी 2022 राशियों को लाभ
मेष: गुरु के मीन राशि में मार्गी होने से मेष राशि के जातकों के जीवन में तरक्की होगी. नौकरी में प्रमोशन का योग है. आपको कोई नई नौकरी का भी प्रस्ताव मिल सकता है. धन लाभ के भी संकेत हैं. विदेश यात्रा या विदेश के बिजनेस से फायदा हो सकता है. गुरु के सकारात्मक प्रभाव से आपकी सेहत ठीक रहेगी.

वृष: यदि आप शेयर बाजार से जुड़े हैं तो आपको अच्छा मुनाफा हो सकता है. आप कोई निवेश की योजना बना रहे हैं तो समय अनुकूल है. इस निवेश से भविष्य में लाभ होगा. जो लोग विवाह योग्य हैं, उनकी शादी की बात पक्की हो सकती है. जरवनसाथी का सुझाव आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपकी तरक्की होगी. नवविवाहित दंपत्तियों के लिए संतान प्राप्ति का योग बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: सूर्य का राशि परिवर्तन, जानें एक माह तक कैसी रहेगी आपकी किस्मत?

कन्या: गुरु की कृपा से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव होंगे. बिजनेस से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा, जिससे आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. आपका व्यक्तित्व पहले से अधिक मजबूत और प्रभावशाली होगा. इस समय आप कोई काम पार्टनरशिप में प्रारंभ करने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा समय है. मांगलि​क कार्यों में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा.

वृश्चिक: गुरु के मार्गी होने से आपको सभी क्षेत्रों में लाभ होगा. आप पर भाग्य मेहरबान रहेगा, जिससे हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी. नौकरीपेशा लोगों के कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है या फिर कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती हैं. य​दि आप अपना कोई बिजनेस या काम शुरू करना चाहते हैं तो उसका श्रीगणेश कर सकते हैं. शेयर बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो वह भविष्य के लिए फायदेमंद हो सकता है. अविवाहितों की शादी की बात पक्की हो सकती है.

ये भी पढ़ें: वक्री मंगल का वृष राशि में गोचर, जानें किसे मिलेगा लाभ

कुंभ: जो लोग विदेश में अपना बिजनेस करते हैं, उनको गुरु ग्रह की मदद से लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को नई जॉब का प्रस्ताव मिल सकता है. जॉब बदलने की संभावना बन रही है. आप अपने घर पर कोई पूजा पाठ या अन्य मांगलिक कार्य का आयोजन कर सकते हैं. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. इसमें परिवार का सहयोग भी प्राप्त होगा. वाद विवाद के मामले में आपको सफलता प्राप्त होगी. कोई नया पद भी प्राप्त हो सकता है.

मीन: गुरु ग्रह आपकी ही राशि में मार्गी हो रहा है, इस वजह से आपके लिए लाभ की स्थितियां बनने वाली हैं. शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्ति का योग बन रहा है. आपके परिवार में कोई नया मेहमान आने वाला है, संतान का योग है. शेयर बाजार में निवेश से लाभ मिलेगा. जिनका विवाह अटका हुआ है, उनको खुशखबरी मिल सकती है और बात पक्की हो सकती है. धार्मिक कार्यों में शामिल होंगे या तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha