HP University UG Result: HP यूनिवर्सिटी के 80 प्रतिशत छात्र UG में फेल, पेपर चेकिंग पर उठे सवाल

0
15

HP University UG Result: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HP University) के अंडर ग्रेजुएट प्रोग्रामों का रिजल्ट चौंकाने वाले आएं हैं. इस विश्वविद्यालय (HP University) के अधीन आने वाले कॉलेजों के 80 प्रतिशत छात्र फेल हो गए हैं. इस मामले पर छात्र संगठनों ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HP University) प्रशासन पर आरोप लगाया है. इसको लेकर प्रदेश के विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने VC ऑफिस के बाहर प्रदर्शन और नारेबाजी भी की. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय पर छात्रों ने आरोप लगाया है कि पेपर की चेकिंग मैन्युअल की बजाय कंप्यूटर से की गई है. इससे पहले जो छात्र टॉपर रहे थे, वे इस बार सभी पेपरों में फेल हो गए हैं.

HP विश्वविद्यालय प्रशासन का तर्क है कि भले ही पेपर की चेकिंग कंप्यूटर से गई है लेकिन इस काम को अंजाम शिक्षकों ने ही दी है. इसमें किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ियां नहीं हुई है. छात्रों की इस बार भी मनोस्थिति कोविड की तरह प्रमोट होने की थी. इसके बावजूद भी छात्रों को ऐसा लगता है कि परीक्षा में काम मार्क्स आएं हैं, तो वे रीचेकिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोटशेरा के प्रिंसीपल डा. अनुपम ने बताया कि छात्रों ने ऑफिस आकर रिजल्ट्स खराब होने की समस्या रखी है. इनमें से कई छात्र ऐसे भी हैं, जो पहले अच्छे मार्क्स लाए थे. लेकिन इस बार दो या तीन पेपरों में फेल हो गए हैं. इस मामले की जांच की जा रही है.

इसके अलावा राजकीय कन्या महाविद्यालय की प्रिंसीपल डा. रुचि रमेश ने भी बताया है कि छात्राएं उनके पास रोज आ रही हैं और छात्र-छात्राएं रो-रोकर बता रही हैं कि पेपर बहुत अच्छे हुए थे लेकिन कैसे फेल हो गए समझ नहीं आ रहा है.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश

ये भी पढ़ें…
IOCL में नौकरी की है तलाश, तो निकली है बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
सरकार के इन विभागों में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, होनी चाहिए ये योग्यता

Tags: Exam, University, University Exams