Indian Railways: दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ी, अब लगाएगी इतने फेरे

0
22

रिपोर्ट : अभिनव कुमार

दरभंगा. छठ पर्व के बाद वापस लौट रहे प्रवासी यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे ने दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन के परिचालन में बढ़ोतरी की है. यह ट्रेन 4 फेरी और लगाएगी. गौरतलब है कि पूजा के बाद लोग अपने कार्यस्थल पर लौट रहे हैं और इन्हीं यात्रियों को भीड़ को देखते हुए भारतीय रेल ने सुविधाजनक यात्रा के उद्देश्य से इन ट्रेनों के परिचालन के फेरे में बढ़ोतरी की है.

यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर दरभंगा-अजमेर परिचालित की जा रही स्पेशल ट्रेनों के परिचालन अवधि में विस्तार करने का निर्णय लिया गया है. दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन का परिचालन अब 29 दिसंबर 2022 तक किया जायेगा.जानकारी देते हुए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि रेलवे के द्वारा यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए इन ट्रेनों के परिचालन में वृद्धि की गई है . यह ट्रेनें निर्धारित समय से 4 फेरे अधिक लगाएगी.

पहले 30 नवंबर तक की थी इन ट्रेनों का परिचालन
दरभंगा-अजमेर स्पेशल ट्रेन पहले 30 नवंबर तक चलने वाली थी. उसके चार फेरे की बढ़ा दिए हैं,ल‍िहाजा यह ट्रेन अब 28 दिसंबर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी. 05538 अजमेर-दरभंगा स्पेशल जो पहले 1 दिसंबर 2022 तक चलाई जाी थी. अब 4 फेरे में वृद्धि करते हुए 29 दिसंबर 2022 तक प्रत्येक गुरुवार को परिचालित की जायेगी.

यह ट्रेनें निर्धारित समय से 4 फेरे अधिक लगाएगी
जानकारी देते हुए मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि रेलवे के द्वारा यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए इन ट्रेनों के परिचालन में वृद्धि की गई है . यह ट्रेनें निर्धारित समय से 4 फेरे अधिक लगाएगी जिससे कि यात्रियों की भीड़ कम हो और सुगम यात्रा करने का यात्रियों को फायदा मिले. रेलवे निरंतर यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखे हुए हैं.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Indian Railways