Job Fair: अब जयपुर में लगेगा रोजगार मेला, 10 हजार प्लेसमेंट के लिए आज आ रही हैं 60 नामी कंपनियां

0
21

हाइलाइट्स

जयपुर में सोमवार और मंगलवार को लगेगा रोजगार मेला
स्टेच्यू सर्किल स्थित बिरला ऑडिटोरियम में लगेगा जॉब फेयर
हजारों की संख्या में कंपनियां करेंगी प्रतिभावान बेरोजगारों का चयन

जयपुर. राजस्थान में इन दिनों रोजगार की बहार (Employment opportunities) आई हुई है. प्रदेश में जोधपुर के बाद अब राजधानी जयपुर में बड़ा रोजगार मेला (Rojgar mela) लगेगा. जयपुर में यह मेला सोमवार और मंगलवार को आयोजित होगा. इसमें करीब 10 हजार प्लेसमेंट के लिए देशभर की कंपनियां आ रही हैं. रोजगार फेयर के लिए अब तक तीस हजार युवक युवतियों ने रोजगार मेले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा लिया है. मेले में सोमवार शाम को सीएम अशोक गहलोत भी शिरकत करेंगे. रोजगार मेला सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा. इस दौरान युवाओं को केरियर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी.

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से यह मेगा जॉब फेयर जयपुर में स्टेच्यू सर्किल स्थित बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा. दो दिन तक चलने वाले इस मेले में हजारों बेरोजगारों के सपनों को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा. कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि इस मेले में देशभर की कई नामी कंपनियां आएंगी. इस मेले में 10 हजार बेरोजगारों को रोजगार दिलाने का लक्ष्य रखा गया है. मेले में शाम चार बजे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पहुंचेंगे.

निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी
आयुक्त ने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी. ये प्लेसमेंट के माध्यम से 10 हजार से अधिक युवाओं को जॉब देंगी. एग्रीकल्चर, इलेक्ट्रोनिक्स, रिटेल, ऑटोमोबाइल्स, बैंकिंग, फाइनेंस एंड इंश्योरेंस, लॉजिस्टिक, निर्माण, मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल, हैल्थकेयर, आईटी और टूरिज्म एंड हॉस्पिटीलिटी सहित 19 सेक्टर की कंपनियां आएंगी. ये आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी.

दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन पंजीकृत युवाओं को मौके पर कोई दस्तावेज लेकर आने की आवश्यकता नहीं है. फेयर में कंपनियों की ओर से अलग-अलग काउंटर लगाए जाएंगे. वहां बेरोजगारों का प्लेसमेंट होगा. आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि फेयर में आने वाले अभ्यर्थियों एवं अन्य लोगों के निजी वाहनों के लिए उद्योग मैदान और सरकारी वाहनों के लिए बिड़ला ऑडिटोरियम के सामने होटल हवेली परिसर में पार्किंग व्यवस्था रहेगी. उल्लेखनीय है कि इससे पहले हाल ही में जोधपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था.

Tags: Employment News, Jaipur news, Job and career, Rajasthan news