Job Fair: CM गहलोत बोले-राजस्थान सरकार की पॉलिसी बेहतर, कंपनियां आ रही हैं नौकरियां देने

0
23

हाइलाइट्स

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सरकार का अगला बजट युवाओं-छात्रों को ही समर्पित होगा
पूरे देश में ही प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक हो रहे है, लेकिन राजस्थान में तुरंत कार्रवाई हो रही है

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) जयपुर में आयोजित जॉब फेयर में नौकरियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम ने कहा कि 1 लाख 33 हजार नौकरियां (Jobs) दे दी हैं. 1 लाख नौकरियां प्रक्रियाधीन हैं, जबकि 1 लाख नौकरियां सरकार और देगी. जोधपुर-जयपुर (Jodhpur-Jaipur) की तर्ज पर और भी जॉब फेयर लगाए जाएंगे. सीएम का कहना था कि देश में शायद ही ऐसा कोई प्रदेश है जहां रोजगार के इतने अवसर मिले हों. सरकार की नीतियां ऐसी होनी चाहिए जहां रोजगार मिले, चाहे कोई भी सरकार क्यों ना हो.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ हम सरकारी नौकरी दे रहे हैं, दूसरी ओर प्राइवेट नौकरियां मिल रही हैं. हमारी सरकार की पॉलिसी बेहतर हैं, जिससे रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं. हमारी पॉलिसी बेहतर है तभी तो दुनियाभर की कम्पनियां रोजगार देने आ रही हैं. सीएम ने कहा कि राजीव गांधी ने आईटी के क्षेत्र में काम किया, जिसका नतीजा आज आप देख सकते है. पहली बार जब सीएम बना तो लोक मित्र शुरू किए थे. अब 80 हजार ई-मित्र शुरू किए वो भी रोजगार ही है.

Job Fair: अब जयपुर में लगेगा रोजगार मेला, 10 हजार प्लेसमेंट के लिए आज आ रही हैं 60 नामी कंपनियां

आपके शहर से (जयपुर)

अगला बजट युवाओं-छात्रों को समर्पित

इस दौरान सीएम ने कहा कि जोधपुर में 3 और जयपुर के 1 को लाखों के पैकेज का जॉब ऑफर मिला है. लेकिन इसमें मेरा कोई लेना देना नहीं है. मैं न ही किसी कम्पनी को जानता हूं और ना जॉब लेने वालों को. लेकिन मेरा कहने का मतलब यह है कि जॉब फेयर में बेहतर काम चल रहा है. कंपनियों को राजस्थान की युवा प्रतिभाएं एक साथ एक छत के नीचे मिल रही हैं. इसलिए सभी प्रतिभावान लोगों को हाथों-हाथ नौकरियां मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि अगला बजट भी युवाओं को समर्पित होगा.

पेपर माफिया को प्रदेश से जड़ से उखाड़ेंगे

हाल ही में वनरक्षक भर्ती का पेपर लीक हुआ है, इस पर सीएम गहलोत ने कहा कि पूरे देश में पेपर लीक हो रहे हैं, मगर राजस्थान में तुरंत कार्रवाई हो रही है. राजस्थान में हम पेपर माफियाओं को जड़ से उखाड़ फेंकेंगे. हाल ही ब्यूरोक्रेसी के हावी होने को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं, जिस पर सीएम ने कहा कि ब्यूरोक्रेसी न मनमानी कर रही है और न ही कभी कर सकती है.

राजस्थान मॉडल देशभर में मचा रहा धूम

सीएम गहलोत से जब हिमाचल चुनाव पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ओपीएस हिमाचल चुनाव में बड़ा मुद्दा है, हमारे राज्य की बेहतर योजनाएं देश में धूम मचा रही है. राजस्थान की कांग्रेस सरकार मॉडल पर देशभर में चुनाव हो रहे हैं. हिमाचल प्रदेश ही नहीं, बल्कि गुजरात में भी जनता बीजेपी सरकार की जन-विरोधी नीतियों के खिलाफ चलते हुए इस कांग्रेस की सरकार बनाएगी.

Tags: Ashok gehlot, Ashok gehlot news, Budget, Jaipur news, Job, Rajasthan news in hindi