LNMU के 8 डिग्री कॉलेजों में जल्द होगी नए विषयों की पढ़ाई शुरू, पीजी के कोर्स पर भी विचार

0
8

दरभंगा. दरभंगा के 10 डिग्री कॉलेजों के छात्रों के लिए खुशखबरी है. बहुत जल्द ही इन कॉलेजों में कई नए विषयों की पढ़ाई शुरू होगी. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) के मीडिया प्रभारी प्रो. आरएन चौरसिया ने बताया कि यहां साथ ही साथ पीजी की पढ़ाई भी शुरू हो सकती है. ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की एफीलिएशन एंड न्यू टीचिंग प्रोग्राम कमेटी की ओर से कई कॉलेजों में नए विषयों के संबंध पर सदस्यों के विचार विमर्श लिया गया.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की एफीलिएशन एंड न्यू टीचिंग प्रोग्राम कमिटी ने 10 कॉलेजों के डिग्री स्तर पर विज्ञान, कला और वाणिज्य के विभिन्न विषयों के लिए दिए गए आवेदनों पर विचार किया. इनमें 2 कॉलेजों से प्राप्त आवेदन में गड़बड़ी होने के कारण विचार नहीं किया गया, जबकि 8 कॉलेजों के आवेदन पर विचार-विमर्श किया गया .

एफीलिएशन एंड न्यू टीचिंग प्रोग्राम कमेटी की ओर से जिन 8 कॉलेजों पर विचार किया गया उनमें वीबीकेवी कॉलेज रामपुरा समस्तीपुर, हरी आनंद कॉलेज बेनीपुर, आरके मिश्रा कॉलेज चंदौली, केपीवाईएसजे कॉलेज, बीबीएम कॉलेज बेगूसराय, विवेक सिंह मेमोरियल कॉलेज बेगूसराय और छत्रपति शाहूजी महाराज कॉलेज मधुबनी हैं.

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा संचालित कॉलेजों में से 10 ने डिग्री स्तर पर विभिन्न विषयों के लिए आवेदन दिया था. वहीं उसके अलावा 7 कॉलेजों की ओर से पीजी की पढ़ाई को लेकर भी आवेदन दिया गया है. इन आवेदनों पर विश्वविद्यालय की कमेटी के द्वारा विचार विमर्श किया गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 25, 2022, 16:27 IST