Mangal Vakri 2022: वक्री मंगल का वृष राशि में गोचर, जानें किसे मिलेगा भूमि, भवन और संपत्ति का लाभ

0
26

हाइलाइट्स

मंगल ग्रह का वृष राशि में गोचर हुआ है.
कर्क: मंगल के राशि परिवर्तन करने से आपको धन लाभ होने वाला है.

Mangal Vakri 2022: ग्रहों के सेनापति कहे जाने वाले मंगल ग्रह का वृष राशि में गोचर हुआ है. वक्री अवस्था में ही मंगल ग्रह का 13 नवंबर को शाम 07 बजकर 40 मिनट पर वृष राशि में गोचर हुआ है. मंगल को भूमि, भवन और संपत्ति सुख का कारक माना जाता है. वक्री मंगल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि वक्री मंगल का राशि परिवर्तन होने से किसे लाभ और किसे हानि हो सकता है.

वक्री मंगल गोचर 2022 राशियों पर प्रभाव

मेष: मंगल गोचर से आपको कोई धन हानि हो सकती है. आपको थोड़ा संभल कर रहना होगा क्योंकि वाणी की कटुता के कारण आपके रिश्ते प्रभावित हो सकते हैं. वाणी पर संयम रखें, वरना काम खराब होगा.

वृष: मंगल के प्रभाव से आपका लोन खत्म हो सकता है और जॉब में अनुकूल समय होगा. हालांकि तनाव को बढ़ने न दें, इसके लिए योग करें. जीवनसाथी की बातों को भी महत्व दें. फिलहाल पार्टनरशिप वाले काम को टाल दें.

मिथुन: इस समय में कोई भी निवेश करने से बचें, वरना धन हानि हो सकता है. परिवार में वाद विवाद को जन्म न दें. विशेषकर भाई के साथ कोई विवाद न करें. वाणी और व्यवहार पर संयम रखें, नहीं तो लव लाइफ प्रभावित हो सकती है.

ये भी पढ़ें: स्पष्टवादी और निडर होते हैं मेष राशि के जातक, जानें इनके बारे में सब कुछ

कर्क: मंगल के राशि परिवर्तन करने से आपको धन लाभ होने वाला है. बिजनेस से जुड़े लोगों को कोई बड़ी डील मिल सकती है. जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उनको सफलता मिलने की उम्मीद है. दांपत्य जीवन सुखमय होगा.

सिंह: नौकरी में आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सफल होंगे. मंगल की कृपा से आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. आप अपनी वाणी से दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे.

कन्या: मंगल गोचर के कारण आपको किसी प्लॉट या जमीन की खरीदारी अभी नहीं करनी चाहिए. आपको मानसिक तनाव परेशान करेगा, बचने के लिए योग करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. बड़ों के साथ सही से व्यवहार करेंगे तो लाभ होगा.

तुला: जो लोग बिजनेस से जुड़े हैं, उनको सतर्क रहना होगा क्योंकि धन हानि की आशंका है. कोई ऐसा विवाद जन्म ले सकता है, जो आपकी टेंशन बढ़ाने के साथ प्रतिष्ठा को भी प्रभावित कर सकता है. ऐसे में आप संयम से काम लें.

ये भी पढ़ें: कब है काल भैरव जयंती? जानें 13 नवंबर से 19 नवंबर तक के व्रत-त्योहार

वृश्चिक: पत्नी की मदद से आपको कोई बड़ा लाभ हो सकता है. मंगल के कारण आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण और स्वभाव में नरमी रखनी होगी. यदि ऐसा नहीं करते हैं तो नौकरी में समस्या आ सकती है. बिना वजह के विवादों में फंस सकते हैं.

धनु: मंगल का गोचर आपको विदेश से लाभ का योग बना रहा है. विदेश में नौकरी या वहां पर बसने का सपना पूरा हो सकता है. नौकरी में विरोधियों पर हावी रहेंगे. इस समय आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा.

मकर: जिन लोगों का विदेश में बिजनेस है, उन लोगों को थोड़ा संयम रखना होगा. आगे चलकर लाभ की स्थितियां बनेंगी. यात्रा के दौरान वाहन सावधानी से चलाएं, दुर्घटना की आशंका है. लव लाइफ में टेंशन से बचने के लिए पार्टनर की भावनाओं का कद्र करें.

कुंभ: मंगल के रा​शि परिवर्तन से आपको जॉब का कोई बड़ा प्रस्ताव मिल सकता है. जीवनसाथी के साथ विवाद से बचें, इससे आपको मानसिक तानव होगा. सेहत का ध्यान रखते हुए योग करें. कामकाज में भाई की मदद मिल सकती है.

मीन: मंगल के कारण आपको किसी वाद विवाद में सफलता मिल सकती है. आपको संपत्ति यानि भूमि या भवन के मामले में कोई लाभ मिलने की संभावना है. नौकरी में प्रमोशन का योग है, इससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

Tags: Astrology, Dharma Aastha