Munger: अचानक स्कूल में घुसा अधेड़, छात्रों पर बरसाई लाठी! घायल 25 बच्चे अब दहशत में, क्या है मामला?

0
14

रिपोर्ट – सिद्धांत राज

मुंगेर. ज़िले के तारापुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय फजेलीगंज में एक अधेड़ व्यक्ति का अजीबो गरीब रवैया सामने आया. इस शख्स ने विद्यालय के लगभग 25 छात्रों को स्कूल के अंदर घुसकर लाठी-डंडे से पिटाई कर दी. इसको लेकर बच्चों के अभिभावकों और ग्रामीणों में आक्रोश है. बच्चों में डर इतना है कि वो स्कूल नहीं जा रहे हैं. छात्रों का कहना है कि एक आदमी ने स्कूल में घुसकर उन्हें क्यों मारा, उन्हें पता ही नहीं चला! इस मामले में कार्रवाई को लेकर भी असमंजस बनी हुई है.

दरअसल, स्कूल के छात्र लंच के वक्त बाहर खेल रहे थे. तभी स्कूल के सटे आलू के खेत के पास कुछ छात्र चले गए. खेत मालिक नरेश मंडल ने छात्रों को खदेड़ते हुए स्कूल में प्रवेश किया. उसने बेरहमी से बच्चों की लाठी से पिटाई कर दी. लगभग 20 से 25 छात्र-छात्राएं बाहरी और अंदरूनी चोटों से पीड़ित हुए हैं. इस घटना के अगले दिन एक भी छात्र स्कूल नहीं आया. पीड़ित छात्रों के अभिभावकों ने इस घटना को लेकर आक्रोश जताया है.

टीचर ने बताया आंखों देखा हाल

यह घटना बुधवार की है. उस दिन स्कूल के प्रधानाध्यापक छुट्टी पर थे, लेकिन स्कूल की सहायक शिक्षिका मीणा कुमारी मौजूद थीं. उन्होंने बताया ‘मैं स्कूल में थी और बच्चे लंच के वक्त बाहर खेल रहे थे. तभी मंडल हाथ मे लाठी लिये स्कूल में घुसा और बच्चों को पीटने लगा. मेरे रोकने पर भी वह नहीं माना. लाख रोकने व पूछने के बावजूद वह बिना कुछ कहे लगातार बच्चों को पीटता रहा.’

पैरेंट्स नाराज़ और अफसर कर रहे बातचीत

इस घटना पर पीड़ित छात्रों के माता-पिता ने पिटाई करने वाले मंडल को सजा दिए जाने की मांग की है. अभिभावकों ने इसे कानूनन अपराध बताकर सख्त रवैया अपनाए जाने की मांग रखी है. वहीं, विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुमन कुमार सुधीर का कहना है ‘मैं घटना के दिन स्कूल में नहीं था. तबीयत खराब थी. लेकिन मुझे जानकारी मिली तो मैं विचलित हो गया. आरोपी पर मुकदमा दर्ज करने से पहले मैंने शिक्षा पदाधिकारी से बात की तो उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीण स्तर पर बैठक कर बातचीत कर आगे की कार्रवाई करें.’.

पीड़ित छात्रों के अभिभावकों, ग्रामीणों और स्कूल प्रशासन के बीच एक बैठक हुई, जिसमें कुछ लोगों ने मामला को रफा-दफा करने की बात कही. लेकिन, पीड़ित बच्चों के सभी अभिवावकों ने कहा कि आरोपी पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. खासकर बच्चों की माताओं में विशेष आक्रोश देखने को मिला.

Tags: Munger news, Primary School