Nagaur: बिजली बिल का 97.5 करोड़ रुपया बकाया, 30 नंवबर तक भर दें अपना बिल, वर्ना… 

0
13

नागौर. डिस्कॉम ने 10 हजार रुपये से ज्यादा बिल बकाया वाले उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काटने का फरमान जारी किया है. राजस्थान के नागौर जिले में 25-30 नंवबर तक राजस्व वसूली का विशेष अभियान चलाया जाएगा जिसके माध्यम सें बिजली बकाया बिल वसूला जायेगा, अन्यथा बकायेदार उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन काट दिये जाएंगे.

अजेमर डिस्कॉम के द्वारा बकाया बिल जमा करवाने के लिए शुक्रवार से सख्ती शुरू कर दी गई है. इसके चलते नागौर जिले के हर तहसील में फील्ड अधिकारियों को भेजकर सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिये गये हैं. नागौर जिले में बिजली के बकाया बिल की राशि 97.5 करोड़ रुपये बाकी हैं. यह राशि वो हैं जिनके बिल 10,000 रूपये से अधिक आये हुए हैं.

उपभोक्ताओं को 30 नंवबर तक है छूट
अधीक्षण अभियंता तपेंद्र बुड़िया का कहना है कि जिन उपभोक्ताओं का 10,000 रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया है, अगर वो 30 नवंबर से पहले अपना बिल जमा करा दें तो उनका बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाएगा, अन्यथा तुरंत प्रभाव से बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा. अवैध रूप से बिजली कनेक्शन लेने वाले व्यक्तियों पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि, नागौर में 30,365 ऐसे उपभोक्ता हैं जिनका बिजली बिल 10,000 रुपया से अधिक बकाया है. इन बकायेदार उपभोक्ताओं को जल्द से जल्द अपना बिल जमा कराना होगा अन्यथा बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा. साथ ही डिस्कॉम के द्वारा उन पर अलग से कार्रवाई की जाएगी. नागौर में अभी तक 97.5 करोड़ रुपये बिजली बिल की बकाया राशि है.

जिले की हर तहसील में शुरू हुई कार्रवाई
नागौर अधिशाषी अभियंता सुल्तान सिंह राठौड़ का कहना है कि जिले की हर तहसील में राजस्व वसूली शुरू हो चुकी है. यदि बकायेदार उपभोक्ता किश्त के माध्यम से बिजली बिल जमा करवाते हैं तो उनका बिल जमा किया जाता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 25, 2022, 14:22 IST