Sardarshahar By Election: सरदारशहर में दिलचस्प हुआ चुनाव, CM अशोक गहलोत ने किया बड़ा दावा

0
16

हाइलाइट्स

सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजस्थान में बढ़ी सियासत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया एकतरफा जीत का दावा
कांग्रेस ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवंगत विधायक भंवरलाल शर्मा के बेटे को दिया टिकट

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि सरदारशहर (चुरू) विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की एकतरफा जीत होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ बहुत शानदार चल रही है और इससे बीजेपी में खलबली मची हुई है. सीएम गहलोत ने सरदारशहर में कहा, ‘उपचुनाव तो हम एकतरफा जीतेंगे. 8 में से 6 उपचुनाव हम जीते हैं. बीजेपी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई हैं. तीसरे नंबर पर रहे हैं वे. ये चुनाव हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है.’ मालूम हो कि सरदारशहर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने सहानुभूति कार्ड खेलते हुए दिवंगत विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा के बेटे अनिल शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं बीजेपी ने अपने पूर्व विधायक अशोक पींचा को टिकट दिया है.

राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि अभी तक जो हमने फैसले किए हैं, हिंदुस्तान में किसी भी राज्य में ऐसे फैसले नहीं हुए, चाहे कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल करना हो, चाहे चिकित्सा स्वास्थ्य बीमा योजना हो, राजस्थान में एक से बढ़कर एक फैसले हो रहे हैं,

भारत जोड़ों यात्रा पर सीएम गहलोत ने दिया बड़ा बयान

आपके शहर से (जयपुर)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि जनता समझ रही है कि हमारे हितों की रक्षा करने वाली सरकार कांग्रेस की सरकार है.’ भाजपा के स्थानीय नेताओं पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि इन लोगों की बातों में दम नहीं है. कांग्रेस जीतेगी बहुत भारी बहुमत से.

ये भी पढ़ें:  सरदारशहर उपचुनाव: कांग्रेस ने खेला सहानुभूति का कार्ड, भंवरलाल शर्मा के बेटे अनिल को थमाया टिकट

कांग्रेस जोड़ो यात्रा के बारे में सीएम गहलोत ने कहा कि यात्रा बहुत शानदार चल रही है. पूरे देश में एक संदेश गया है कि राहुल गांधी क्या चाहते हैं. मंहगाई कम हो, बेरोजगारी कम हो और शांति प्रेम भाईचारे की राजनीति हो, हिंसा नहीं हो, यही तो मुद्दे हैं. जो जनता के दिलो दिमाग के मुद्दे हैं वही राहुल गांधी के दिमाग में है. बता दें कि भंवर लाल के निधन से सरदारशहर सीट खाली हुई है. यहां 5 दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना 8 दिसंबर को होगी.

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Rajasthan news