VIDEO: कांगड़ा के सपडू गांव में दिखा 9 फीट लंबा अजगर, लोगों में मचा हड़कंप

0
14

देहरा (कांगड़ा). हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के देहरा के सपडू गांव में अजहर मिलने से हड़कंप मच गया. हालांकि, बाद में वन विभाग की टीम ने 9 फीट लंबे अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया है, इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

दरअसल, यहां पर कुछ ग्रामीणों ने देखा कि एक अजगर उनके गांव में घुस गया है, जिसके बाद सब भयभीत हो गए. इसकी सूचना वन विभाग को दी गई और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. कड़ी मशक्कत के बाद अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया.

गौरतलब है कि सपडु गांव के नजदीक ही पोंग बांध का जलभराव रहता है, इसलिए यहां कई जहरीले सांप और अजगर गांव की ओर चले आते हैं. यहां पोंग बांध के नजदीकी गांवों में लोग इनसे भयभीत होकर रहते हैं.

वन क्षेत्र अधिकारी नगरोटा सूरियां पवन कुमार ने बताया कि सपडू गांव से कुछ लोगों ने फोन करके अजगर होने की जानकारी दी थी. जानकारी मिलते ही हमने अपनी टीम को मौके पर भेजा, जिन्होंने स्थानीय लोगों की सहायता से अजगर को रेस्क्यू करके एक बोरे में डालकर जंगल में छोड़ दिया. बता दें कि इससे पहले भी कांगड़ा में अजगर निकलने के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें इस जीव को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया है.

Tags: Kangra News, Python Viral Video