Viral Video : रकम लेते वीडियो में कैद रिश्वतखोर! देखें कैसे महीनों से दबाव बना रहा था सरकारी कर्मचारी

0
15

पूर्णिया. भ्रष्ट अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई का दावा निगरानी विभाग कर रहा है, लेकिन इस कार्रवाई का खौफ या असर क्या है, इसकी हकीकत ये तस्वीरें बयान कर रही हैं. भ्रष्टाचार का एक ताज़ा मामला बैसा प्रखंड का है, जहां एक ज़मीन मापी के लिए सरकारी अमीन ₹20,000 की रिश्वत मांग रहा था. पीड़ित ने 2000 देने के बाद सरकारी अमीन के हाथ पैर जोड़ लिये. इसके बावजूद सरकारी अमीन बाकी के ₹18000 के लिए उस पर दबाव बना रहा है. वायरल हुए वीडियो में बैसा के सरकारी अमीन सुधीर रकम लेते हुए साफ दिखाई दे रहे हैं.

पूर्णिया ज़िले के बैसा क्षेत्र के ग्राम मंझोक वार्ड नंबर 5 के निवासी मोहम्मद ज़फर आलम ने बताया कि पिछले 3 महीने से ज़मीन की मापी के लिए सुधीर टालमटोल कर रहा था. आलम ने बताया कि ₹20000 न दिए जाने के चलते 3 महीने तक नपाई नहीं हो पाई. व्यवस्था कर लेने के बाद जब ₹2000 अग्रिम के तौर पर सुधीर को दिए, तो उसने ₹18000 बाद में देने का भी दबाव बनाया. वायरल वीडियो में आवेदक द्वारा ₹2000 राशि दिए जाने और सुधीर द्वारा लिये जाने की तस्वीर साफ दिख रही है. आलम का कहना है कि सुधीर ने उन्हें गिड़गिड़ान पर मजबूर कर दिया.

इस मामले में बायसी अनुमंडल पदाधिकारी कुमारी तोसी से न्यूज़ 18 लोकल संवाददाता ने बात की, तो उन्होंने कहा वायरल वीडियो में सत्यता पाई जाती है, तो निश्चित ही सरकारी अमीन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि आवेदक द्वारा आवेदन दिया गया है. हम विभागीय जांच करवा रहे हैं. जल्द ही वायरल वीडियो का खुलासा किया जाएगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 18, 2022, 15:26 IST