VOID का सफर! स्कूल टाइम से शुरू किया था गाने लिखना, आज रैपिंग के किंग हैं गौरव मनकोटी

0
20

रिपोर्ट- रोहित भट्ट

अल्मोड़ा. उत्तराखंड की सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा की कई ऐसी शख्सियतें हैं, जिन्होंने अल्मोड़ा के साथ-साथ उत्तराखंड का भी नाम रोशन किया है. इन प्रतिभावान लोगों की फेहरिस्त में एक नाम गौरव मनकोटी भी है. हालांकि उनको इस नाम से कम ही लोग जानते हैं. रैपिंग की दुनिया में गौरव वॉयड (VOID) के नाम से जाने जाते हैं. अपने गानों और रैपिंग स्टाइल से युवाओं के दिलों में घर बना चुके वॉयड ने News18 Local से खास बातचीत में अपने इस सफर के बारे में तफसील से बताया.

गौरव मनकोटी यानी वॉयड (Void Songs) अल्मोड़ा के रहने वाले हैं. इन दिनों वह घर आए हुए हैं. उन्होंने न्यूज़ 18 लोकल को बताया कि उन्हें बचपन से लिखने का शौक था. स्कूल टाइम से ही उन्होंने गाने लिखने शुरू कर दिए थे. रैपिंग की शुरुआत चार साल पहले हुई थी. उन्होंने चार साल पहले अपना पहला गाना रिलीज किया था, जो पहाड़ों के बारे में था. इन चार सालों में वह कैसे आगे बढ़े, उन्हें भी इसका पता नहीं चला.

वॉयड ने बताया कि वह 2019 में रियलिटी शो MTV हसल में हिस्सा ले चुके हैं. मेरा ‘सीधे पहाड़ से’ गाना लोगों ने काफी पसंद किया. जब वह शो में गए थे, तब उन्होंने यह गाना वहीं पर लिखा था. उन्होंने आगे बताया कि जब वह शो पर थे, तो उन्हें लगा कि पूरी दुनिया को बताना चाहिए कि पहाड़ कैसे हैं.

युवाओं को दिया ये संदेश
वॉयड ने रैपिंग की दुनिया में करियर बनाने वाले युवाओं को संदेश देते हुए कहा कि जो भी रैप कर रहे हैं या फिर रैपिंग में आना चाहते हैं, उन लोगों को अपनी मेहनत पर ध्यान देना चाहिए और उस मुकाम तक कैसे आगे बढ़ा जाए, उसे देखना चाहिए. अच्छा लिखने की कोशिश करते रहें. अगर मन में आग है, तो आप कुछ भी हासिल कर सकते हैं. अपने सपनों के पूरे होने तक उनका पीछा करते रहें.

वॉयड के दिसंबर है बेहद खास
वॉयड ने बताया कि वह दिसंबर में चार गाने रिलीज करने वाले हैं, जिसकी ज्यादातर शूटिंग पूरी हो चुकी है. दिसंबर के हर हफ्ते में एक गाना रिलीज होगा. यह एक एल्बम है, जिसका नाम है ‘लोनली दिसंबर’ (Lonely December) है. ये बहुत ही बड़ा प्रोजेक्ट है. उन्हें भरोसा है कि लोगों को इस एल्बम के सभी गाने पसंद आएंगे.

Tags: Almora News, Uttarakhand news